trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11383595
Home >>Dholpur

सोशल मीडिया के माध्यम से मुमशुदा महिला को परिजनों से मिलवाया, बेटे को देखकर हुई खुश

धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में एक मानसिक रुप से कमजोर महिला जो आसाराम बापू आश्रम, झिरी रोड सरमथुरा के आसपास लावारिस हालत में घूमते हुए नजर आई, जिस पर लोगों ने पुलिस थाना सरमथुरा को सूचित किया था.

Advertisement
सोशल मीडिया के माध्यम से मुमशुदा महिला को परिजनों से मिलवाया, बेटे को देखकर हुई खुश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 06, 2022, 11:48 PM IST

Samarthura: धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में एक मानसिक रुप से कमजोर महिला जो आसाराम बापू आश्रम, झिरी रोड सरमथुरा के आसपास लावारिस हालत में घूमते हुए नजर आई, जिस पर लोगों ने पुलिस थाना सरमथुरा को सूचित किया था. जिस पर थाना सरमथुरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला के नाम पते जानने की कोशिश की लेकिन महिला मानसिक रूप से कमजोर होने की वजह से अपना नाम पता बताने में असमर्थ थी. इस पर पुलिस ने अपना घर आश्रम बाड़ी के समाजसेवी विष्णु महेरे को सूचित किया.

बस में लड़की को रोज दिखाता था अश्लील वीडियो, बोला- शादी नहीं की तो जान से मार दूंगा

पुलिस थाना के पुलिसकर्मीयों द्वारा महिला को थाने पर लाया गया. जहां पर महिला के फोटो के माध्यम से थाना के पुलिस मित्र, ग्रामरक्षक, सीएलजी सदस्यों के व्हाट्सएप ग्रुप्स और सरमथुरा हेल्पलाइन ग्रुप इत्यादि व्हाट्सएप ग्रुप्स एवं सोशल मीडिया के माध्यम से महिला के परिजनों की जानकारी बावत् मैसेज किए गए. जिस पर इन लोगों के द्वारा फारवर्ड किये गये मैसेज के आधार पर लगभग 2 घन्टों की मशक्कत और मेंहनत के बाद महिला के बारे में जानकारी करके महिला के 22 वर्षीय पुत्र राकेश पुत्र ल्होरे निवासी लोकूपुरा थाना सरमथुरा थाना आए, जिन्होंने महिला को पहचाना जिस पर महिला अपने पुत्र को पाकर खुश हुई.

हाईवे चौड़ा करने के लिए तोड़ रहे थे मकान, घर ढहाने के दौरान 1 मजदूर की हुई मौत, 3 घायल

महिला के नाम की जानकारी की गई तो महिला का नाम सावित्री देवी मीणा पत्नी ल्होरे सिंह जाति मीणा बताया गया, जिस पर महिला के पुत्र राकेश को महिला को सकुशल सम्भलाया जाकर रुखसत किया गया. महिला को उसके परिजनों तक पहुंचाने में पुलिस टीम में राजवीर शर्मा हेड कांस्टेबल , सुमेर सिंह कांस्टेबल , मनोज कांस्टेबल, वासुदेव कांस्टेबल,अपना घर आश्रम के समाजसेवी विष्णु महेरे और पुलिस मित्र सोनू कुमार मीणा, अमर सिंह मीणा का सहयोग रहा.

Reporter- Bhanu Sharma

 

Read More
{}{}