trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11350976
Home >>Dholpur

Dholpur: शहर में पानी की समस्या से जूझते लोगों में दिखा आक्रोश, जमकर किया प्रदर्शन

लोगों ने कई बार जलदाय विभाग के आला अधिकारियों को पेयजल सप्लाई सुचारु करने के लिए शिकायत भी की हैं,लेकिन अधिकारियों के कानों तक जूं तक नहीं रेंगी. पुराना शहर समेत ज्यादातर मोहल्ले और कॉलोनियों के लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं.

Advertisement
  Dholpur: शहर में पानी की समस्या से जूझते लोगों में दिखा आक्रोश, जमकर किया प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 14, 2022, 09:41 AM IST

Dholpur: धौलपुर जिले में चम्बल नदी होने के बावजूद भी शहर में पानी का संकट बना हुआ है. मोहल्ले वासियों ने आरोप लगाया कि करीब एक माह से धौलपुर शहर के कई इलाकों में पानी का संकट चल रहा है. हालात ऐसे है कि गर्मी और उमस के मौसम में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. पानी किल्लत को लेकर शहर के जागरूक लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जलदाय विभाग कार्यालय पहुंच कर नारेबाजी कर आमरण अनशन की चेतावनी दी हैं. जब लोग जलदाय विभाग पहुंचे तो कोई भी अधिकारी कार्यालय में मौजूद नहीं मिला. 

हालांकि जिला स्तर पर होने वाली बैठकों में भी पेयजल किल्लत की बात सामने आने पर भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है. पेयजल किल्लत से जूझ रहे लोग जलदाय विभाग के साथ-साथ शासन और जन प्रतिनिधियों  को कोस रहे हैं. करीब एक माह से शहर में एक समय पानी की सप्लाई जलदाय विभाग द्वारा की जा रही हैं,लेकिन यह भी नियमित नहीं होने लोग खासे परेशान हैं.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

धौलपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोगों ने कई बार जलदाय विभाग के आला अधिकारियों को पेयजल सप्लाई सुचारु करने के लिए शिकायत भी की हैं,लेकिन अधिकारियों के कानों तक जूं तक नहीं रेंगी. पुराना शहर समेत ज्यादातर मोहल्ले और कॉलोनियों के लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं.जलदाय विभाग द्वारा सिर्फ एक बार नाममात्र की आपूर्ति होने से लोग खासे परेशान हैं और जलदाय विभाग के अधिकारियों को कोसते नजर आए. पानी की किल्लत झोल रहे लोगों का कहना है कि चंबल नदी होने के बावजूद भी अगर धौलपुर शहरवासी पानी को तरस रहे हैं,तो यह जलदाय विभाग एवं प्रशासन की नाकामी है.

Reporter-Bhanu Sharma

Read More
{}{}