trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12099334
Home >>Dholpur

Dholpur: लोकल वाहनों से टैक्स वसूली को लेकर ग्रामीणों ने सौंपा तहसीलदार को ज्ञापन

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी शहर के बसेड़ी रोड पर स्थित स्टेट हाईवे के टोल पर लोकल वाहनों से टैक्स वसूली को लेकर ग्रामीण नाराज हैं. आक्रोशित करीब दो दर्जन गांवों के लोगों ने एसडीएम यशवंत मीणा के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार मोहम्मद हनीफ को सौंपा.

Advertisement
कर संग्रहण
Stop
Bhanu Sharma|Updated: Feb 07, 2024, 09:06 PM IST

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी शहर के बसेड़ी रोड पर स्थित स्टेट हाईवे के टोल पर लोकल वाहनों से टैक्स वसूली को लेकर ग्रामीण नाराज हैं. आक्रोशित करीब दो दर्जन गांवों के लोगों ने एसडीएम यशवंत मीणा के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार मोहम्मद हनीफ को सौंपा. जिसमें उक्त टोल प्लाजा पर स्टाफ द्वारा लोकल वाहनों से की जा रही टैक्स वसूली को रोके जाने और वाहनों को फ्री करने की मांग की है. साथ में चेतावनी दी है कि यदि लोकल वाहनों को फ्री नहीं किया गया और ग्रामीणों से टोल प्लाजा के स्टाफ द्वारा टोल टैक्स लिया गया तो झगड़ा हो जाएगा. जो अशांति का कारण बनेगा. ऐसे में प्रशासन को समय रहते एक्शन लेना चाहिए.

टैक्स वसूली को लेकर ग्रामीण नाराज
ग्राम पंचायत धीमरी,सिंगोरई,बसेड़ी की ग्राम पंचायत पिपरोन,नीमखेड़ा,रजई आदि के दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों द्वारा एसडीएम के नाम दिए ज्ञापन में आरोप लगाया है कि बसेड़ी रोड पर बाड़ी से करीब ढाई किलोमीटर की दूरी पर स्टेट हाईवे बाड़ी-बयाना पर टोल प्लाजा है. जहां स्टाफ द्वारा वाहनों से टैक्स वसूली की जाती है लेकिन लोकल वाहनों को कोई राहत नहीं है. बाड़ी से बसेड़ी की दूरी 10 किलोमीटर है. इस बीच एक दर्जन से अधिक गांव है.

यह भी पढ़ें:महवा में प्रशासन की बड़ी पहल,आठ बीघा चरागाह भूमि कराया अतिक्रमण मुक्त

ग्रामीणों ने दी चेतावनी 
 जिनके लोग अपने वाहनों से बाड़ी आते हैं तो टोल प्लाजा पर स्टाफ द्वारा उनसे पथकर लिया जाता है. जो किसी भी दृष्टि में सही नहीं है. ऐसे में उपखंड प्रशासन को टोल प्लाजा स्टाफ को लोकल वाहनों से टैक्स वसूली रोके जाने के लिए पाबंद करना चाहिए. इसी को लेकर यह ज्ञापन सोपा है.

यह भी पढ़ें:परीक्षा से तनाव मुक्त करने के लिए कार्यशाला,विशेषज्ञों ने तनाव मुक्त रहने की सलाह दी

यह भी पढ़ें:ठगों ने अपनाया ठगी का अनोखा तरीका, युवक के खाते उड़ा लिए 5.83 लाख रुपए

Read More
{}{}