trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11567995
Home >>Dholpur

Baseri: ऑपरेशन गार्जियन के तहत कुल 5 हिस्ट्रीशीटर्स को किया गया गिरफ्तार

आपराधिक तत्वों को फॉलो करने, लाइक करने, कमेंट करने, शेयर करने एवं बढ़ावा देने से रोकने के लिए पूर्व से चिन्हित कुल 26 सोशल मीडिया यूजर्स एवं उनके परिजनों को थाने पर बुलाकर ऑपरेशन गार्जियन के तहत काउंसलिंग कराई गई. 

Advertisement
Baseri: ऑपरेशन गार्जियन के तहत कुल 5 हिस्ट्रीशीटर्स को किया गया गिरफ्तार
Stop
Bhanu Sharma|Updated: Feb 12, 2023, 01:35 AM IST

Baseri: धौलपुर में ऑपरेशन गार्जियन के तहत थानाधिकारी थाना सरमथुरा देवेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा थाने पर पूर्व से चिन्हित थाने के हिस्ट्रीशीटर भोला मीणा निवासी बरौली, ओमी और ओम सिंह मीणा निवासी कंचनपुरा, किशनू उर्फ कृष्णा मीणा निवासी कोनेशा, रामदास मीणा निवासी कंचनपुरा, रिंकू मीणा निवासी बरौली समस्त थाना सरमथुरा जिला धौलपुर को सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के आपराधिक पोस्ट इत्यादि को बढ़ावा ना देने बाबत अंतर्गत धारा 151 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया और एसडीएम कोर्ट सरमथुरा द्वारा पाबंद कराया गया.

इसी के साथ-साथ ऐसे आपराधिक तत्वों को फॉलो करने, लाइक करने, कमेंट करने, शेयर करने एवं बढ़ावा देने से रोकने के लिए पूर्व से चिन्हित कुल 26 सोशल मीडिया यूजर्स एवं उनके परिजनों को थाने पर बुलाकर ऑपरेशन गार्जियन के तहत काउंसलिंग कराई गई. जिसमें सोशल मीडिया यूजर्स को ऑपरेशन गार्जियन के बारे में जानकारी दी गई . उक्त सभी सोशल मीडिया यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपराध को बढ़ावा देने वाली एवं सांप्रदायिक सौहार्द, आपसी भाईचारे को प्रभावित करने वाली नकारात्मक विषय वस्तुओं वीडियो, फुटेज, के प्रचार-प्रसार एवं संप्रेषण न करना एवं ऐसा कृत्य करने वाले लोगों को फॉलो,लाईक,कमेंट,और शेयर न करने व उनको बढ़ावा न देने बाबत आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

जिसमें ऑपरेशन गार्जियन की मंशा के तहत उक्त सोशल मीडिया यूजर्स को सोशल मीडिया के सदुपयोग के बारे में विस्तार से चर्चा की गई, तथा बताया गया कि सोशल मीडिया यथा फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, टेलीग्राम ,लिंक्डइन इत्यादि सोशल मीडिया साइट्स एवं प्लेटफार्मस् पर किसी भी इस तरह से आपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्तियों को एवं असामाजिक तत्वों को फोलो ना किया जाए. उनको उनके किए गए इस तरह के आपराधिक और आसामाजिक कृत्यों की किसी भी तरह से ना तो सराहना की जाए ना ही बढ़ावा दिया जाए. इस तरह की आपत्तिजनक फोटो, वीडियो क्लिप्स और अन्य लिटरेचर को किसी भी तरह से अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित एवं प्रचारित नहीं किया जाए.

इसके साथ ही उपस्थित सोशल मीडिया यूजर्स को साइबर सुरक्षा के वारे में जानकारी दी जाकर नियमों की पालना करने बाबत विस्तार से चर्चा की गई तथा सोशल मीडिया यूजर्स को सोशल मीडिया द्वारा घटित होने वाले अपराध यथा सेक्सटॉर्शन, साइबर फ्रॉड, साइबर क्राइम एवं मोबाइल बैंकिंग फ्रॉड जैसे अपराधों के बारे में जागरूकता बाबत् समझाइश की गयी.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Read More
{}{}