trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11644387
Home >>Dholpur

Dholpur News: धौलपुर में अलर्ट, ऑक्सीजन प्लांट और कोविड कक्ष फिर से तैयार

Dholpur News: धौलपुर में ऑक्सीजन प्लांट और कोविड कक्ष फिर से तैयार किए गए हैं.पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल ने बताया कि अस्पताल में कोरोना ई जांच को लेकर अलग से विंडो बनाई गई है.  

Advertisement
Dholpur News:  धौलपुर में अलर्ट, ऑक्सीजन प्लांट और कोविड कक्ष फिर से तैयार
Stop
Bhanu Sharma|Updated: Apr 08, 2023, 07:02 PM IST

Bari, Dholpur: प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के सामान्य अस्पताल के पीएमओ ने एडवाइजरी जारी की है और लोगों से सचेत रहने के साथ अस्पताल के मेडिकल पैरा मेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के साथ सभी चिकित्सकों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं. 

कोविड से जुड़े ऑक्सीजन प्लांट एवं कोविड कक्ष को भी फिर से तैयार किया गया है. हालांकि जिले में नियमित जांचों के बाद भी अभी तक कोई रोगी पॉजिटिव नहीं आया है लेकिन फिर भी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे के उच्च अधिकारियों ने निर्देश जारी किए हैं.

पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल ने बताया कि अस्पताल में कोरोना ई जांच को लेकर अलग से विंडो बनाई गई है. जिस पर प्रतिदिन 30 से 40 जांचें की जा रही है. अस्पताल में मौसम बदलने के चलते मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़े हैं. जिसमें सर्दी जुकाम खांसी के रोगी ज्यादा आ रहे हैं. जिनके लक्षण कोरोना से मिलते जुलते होते है. ऐसे में संभावित मरीजो के सैंपल लिए जा रहे है. प्रदेश में रोगी भी बड़े हैं लेकिन बाड़ी सहित धौलपुर जिले में अभी कोई भी रोगी सामने नहीं आया है फिर भी सभी चिकित्सकीय स्टाफ के साथ मेडिकल, पैरामेडिकल एवं अन्य स्टाफ को सचेत रहने के निर्देश दिए हैं और कोविड से जुड़े ऑक्सीजन प्लांट एवं कोविड कक्ष को भी फिर से तैयार किया गया है.

जिससे इमरजेंसी में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो. पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल ने बताया कि सामान्यतया 900 के आसपास रहने वाला ओपीडी मौसम परिवर्तन के चलते पिछले एक सप्ताह में बढ़कर बारह सौ को पार कर गया है. जिसमें सर्दी-जुकाम,खांसी के रोगी बढ़े है.कोरोना वायरस ऐसी कंडीशन में एक्टिव होता है जिससे सचेत रहने की जरूरत है.

यह भी पढ़ेंः  भगवान महावीर के सारथी बने हिंडौन के एसडीएम, बैंड बाजे की धुन पर निकाली शोभायात्रा

यह भी पढ़ेंः उदयपुर, अजमेर और भीलवाड़ा समेत ये 9 जिले राजस्थान कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी !

Read More
{}{}