trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11622656
Home >>Dholpur

बाड़ी में अनोखे अंदाज से मनाया गया भारतीय नववर्ष, देखें तस्वीरें

Dholpur news: बाड़ी में भारतीय नववर्ष के आगमन पर शोभायात्रा का आयोजन किया गया. अग्रवाल धर्मशाला से प्रारंभ हुई और शहर के प्रमुख मार्गों से होकर वापस अग्रवाल धर्मशाला पर जाकर संपन्न हुई.

Advertisement
बाड़ी में अनोखे अंदाज से मनाया गया भारतीय नववर्ष, देखें तस्वीरें
Stop
Bhanu Sharma|Updated: Mar 22, 2023, 10:45 PM IST

Dholpur news: बाड़ी में भारतीय नववर्ष के आगमन पर बाड़ी शहर में भारतीय संस्कृति उत्थान समिति द्वारा शोभायात्रा का आयोजन किया गया. यह शोभायात्रा जब शहर के प्रमुख मार्गों से निकली तो पूरा शहर भगवा ध्वजों से भगवामय हो गया. ऐसे में शोभायात्रा का शहर के लोगों ने जगह-जगह स्वागत किया और नव वर्ष विक्रम संवत 2080 के आगमन पर एक दूसरे को बधाई दी.

संयोजक डॉ एसडी मंगल और शोभायात्रा संयोजक विष्णु महेरे ने बताया कि हिंदू नव वर्ष के आगमन पर एक दूसरे को बधाई देने और लोगों तक सनातन संस्कृति का संदेश पहुंचाने के लिए हर वर्ष यह शोभायात्रा आयोजित की जाती है. चैत्र मास शुक्ल पक्ष प्रतिपदा को यह शोभायात्रा आयोजित की गई. जो अग्रवाल धर्मशाला से प्रारंभ हुई और शहर के प्रमुख मार्गों से होकर वापस अग्रवाल धर्मशाला पर जाकर संपन्न हुई.

ये भी पढ़ें-  देखें घड़साना में कैसे मनाया गया हिंदू नव वर्ष, शहर वासियों ने किया भव्य स्वागत

शोभायात्रा के दौरान विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ विश्व हिंदू परिषद,दुर्गा वाहिनी,बजरंग दल सहित तमाम हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान शोभायात्रा में भगवान राम के जयकारे लगाए गए और मां भारती की झांकी निकाली गई. शोभायात्रा में पंचायत समिति के प्रधान अजय सिंह मलिंगा, विश्व हिंदू परिषद के प्रचार संगठन से जुड़े डॉ एसडी मंगल, वयोवृद्ध पदाधिकारी विष्णुदत्त दुबे,अनिल गोयल,सरोज मंगल,सेवा भारती के शरद चौहान सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- jhalawar news: खानपुर में पेंट की दुकान में भीषण आग, करीब 25 लाख रु का सामान हुआ राख 

पुलिस जाप्ता रहा मौजूद
शोभा यात्रा के दौरान शहर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रही. कोतवाली के साथ सदर पुलिस और जिला मुख्यालय से आए अतिरिक्त पुलिस जाप्ते के साथ शोभायात्रा को शहर के प्रमुख मार्गों से निकाला गया. इस दौरान यातायात को भी डायवर्ट किया गया. क्योंकि शोभायात्रा एक किलोमीटर से अधिक लंबी थी. जिसमें हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ युवा और मातृशक्ति मौजूद रही.

 

ये भी पढ़ें-  सीकर में हिंदूओं की भगवा रैली पर मुसलमानों ने की फूलों की बारिश, देखें फोटोज 

 

Read More
{}{}