Home >>Dholpur

Dholpur News: अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की कार्रवाई, संलिप्त हाइड्रा मशीन किया जब्त

Dholpur latest News: धौलपुर में सरमथुरा वन विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चला जा रहाा है. जिसके तहत डीएफओ वी चेतन कुमार के निर्देशन में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध खनन में संलिप्त एक हाइड्रा मशीन को जब्त करने में सफलता हासिल की है.

Advertisement
Dholpur News
Stop
Bhanu Sharma|Updated: May 09, 2024, 06:18 PM IST

Dholpur latest News: राजस्थान में धौलपुर जिले के सरमथुरा वन विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चला जा रहाा है. जिसके तहत डीएफओ वी चेतन कुमार के निर्देशन में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध खनन में संलिप्त एक हाइड्रा मशीन को जब्त करने में सफलता हासिल की है. वन विभाग की कार्रवाई से अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. रेंजर राजेश मीणा ने बताया कि उपखंड क्षेत्र में मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि झिरी दांडा के पास हाइड्रा मशीन द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है. 

सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने उक्त स्थान पर पहुंचकर एक हाइड्रा मशीन को जब्त कर बीझौली नर्सरी वन विभाग में खड़ा करवा दिया. साथ ही आरोपी हाइड्रा मशीन चालक को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है. रेंजर राजेश मीणा ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ धरपकड़ अभियान आगे भी जारी रहेगा. कार्रवाई के दौरान रेंजर राजेश मीणा सहित बड़ी संख्या में वन विभाग का जाब्ता रहा मौजूद रहा.

यह भी पढ़ें- Jaipur News: सामूहिक अवकाश पर गए एयर इंडिया एक्सप्रेस के पायलट

पढ़ें धौलपुर की एक और बड़ी खबर-

धौलपुर के बाड़ी में दिन दहाड़े भीड़ भरे बाजार फायरिंग हुई. फायरिंग की घटना से बाजार में अफरा तफरी मच गई. शहर के व्यस्ततम अग्रसेन मार्केट स्थित देवेंद्र गारमेंट से 2 लाख रुपए की मांग के लिए बदमाश दबाव बना रहे थे. आज दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग भी की. फायरिंग की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर कोतवाली पुलिस पहुंचकर मामले की जांच में जुटी.

{}{}