trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11522604
Home >>Dholpur

धौलपुर: गैस सिलेंडर की रिफिलिंग के दौरान लगी आग, झुलसे चार युवक

धौलपुर के बाड़ी शहर के एक गैस सिलेंडर की दुकान में सिलेंडर की रिफिलिंग करते हुए आग लग गई, जिससे वहां मौजूद चार युवक बुरी तरह झुलस गए. इन सभी को पास के चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया. 

Advertisement
धौलपुर: गैस सिलेंडर की रिफिलिंग के दौरान लगी आग, झुलसे चार युवक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 10, 2023, 02:18 PM IST

Bari, Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर के बाड़ी शहर के सर्राफा बाजार में एक गैस सिलेंडर की दुकान में दुकानदार जब बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहा थो तो गैस का रिसाव हो गया. वहीं, पहले से चल रहे बिजली के हीटर ने गैस पकड़ ली और इस दौरान चार युवक झुलस गए, जिनको स्थानीय सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. 

जानकारी के अनुसार, सर्राफा बाजार में नितिन मंगल पुत्र रामनाथ मंगल की एक गैस सिलेंडर एवं इलेक्ट्रॉनिक आइटम की दुकान है, जिस पर नितिन बड़े गैस सिलेंडरों से छोटे गैस सिलेंडरों में गैस रिफलिंग का काम करता है. 

बिजली के हीटर ने पकड़ी आग 
सर्दी के मौसम को देखते हुए दुकान में पहले से बिजली से एक हीटर चल रहा था. गैस रिफलिंग करते समय गैस लीक हुई और रिटर्न गैस को पकड़ लिया, जिससे दुकान मालिक नितिन मंगल पुत्र रामनाथ मंगल उम्र 24 वर्ष जाति वैश्य सराफा बाजार सहित दुकान पर काम कर रहे समीर के चेहरे बुरी तरह से झुलस गए.  

युवकों के चेहरे झुलसे
वहीं, दुकान के बाहर खड़ा मनीष और एक ग्राहक शहर मोहल्ला हौद अपना छोटा गैस सिलेंडर दुकान पर भराने के लिए आया था, जो गैस के आगोश में आने से उन दोनों युवकों के चेहरे भी बुरी तरह से झुलस गए है, जिनका इलाज स्थानीय सामान्य चिकित्सालय में किया जा रहा है. 

जांच में जुटी पुलिस 
सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी सामान्य चिकित्सालय पहुंचे और पीड़ितों से हालात की जानकारी दी. पुलिस ने मामला अपने संज्ञान में लेकर जांच आरंभ कर दी है. 

प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई 
सवाल यह उठता है कि बाड़ी शहर में व्यस्ततम बाजारों में गैस रिफलिंग का काम जो दुकानदार कर रहे हैं, वह नियम विरुद्ध है. प्रशासन एवं नगर पालिका द्वारा कभी भी इन दुकानदारों की विरुद्ध जांच अभियान नहीं चलाया. उन पर प्रशासन द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. साथ हीं, गैस रिफिलिंग का काम करने वाले दुकानों की जांच कर लगाम कसने की आवश्यकता है. यदि समय रहते प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की तो शहर में एक बड़ा हादसा कभी भी हो सकता है. 

Reporter- Bhanu Sharma

Read More
{}{}