trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11722804
Home >>Dholpur

धौलपुर: काली तीर परियोजना को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने, सांसद राजोरिया ने कही ये बात

धौलपुर न्यूज: 7 मई को सीएम अशोक गहलोत ने राजाखेड़ा में काली तीर योजना का ऐलान किया था. वहीं अब इस योजना को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने होती दिखाई दे रही है.

Advertisement
धौलपुर: काली तीर परियोजना को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने, सांसद राजोरिया ने कही ये बात
Stop
Bhanu Sharma|Updated: Jun 03, 2023, 01:15 PM IST

Dholpur: जिले के डांग क्षेत्र के लिए मंजूर की गई काली तीर परियोजना को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों दल के नेता आमने-सामने हो गए. 7 मई को राजाखेड़ा के मरैना कस्बे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने काली तीर परियोजना को लेकर राजस्थान सरकार को श्रेय दिया था. उधर सांसद मनोज राजोरिया ने बीजेपी कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर काली तीर परियोजना की मंजूरी का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है.

उन्होंने कहा मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने राजस्थान प्रदेश के विकास के लिए पेयजल क्षेत्र में 5 परियोजनाओं को मंजूरी दी है. उन्होंने कहा पांच परियोजना में से एक योजना काली तीर धौलपुर क्षेत्र के लिए दी है. वहीं यह योजना करौली जिले के लिए दी गई है. उन्होंने कहा काली तीर परियोजना के निर्माण के लिए 842 करोड़ों की भारत सरकार ने वित्तीय स्वीकृति जारी की है. उन्होंने कहा इस परियोजना से जिले के 470 गांव को पानी पीने एवं सिंचाई का लाभ मिलेगा.

सीएम अशोक गहलोत ने राजाखेड़ा में किया था काली तीर योजना का ऐलान

महंगाई राहत शिविर के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के मरैना कस्बे में सभा हुई थी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा के दौरान काली तीर परियोजना का खुले मंच से ऐलान किया था. मुख्यमंत्री के एलान करने के बाद काली तीर परियोजना का श्रेय लूटने के लिए भाजपा भी अब आगे आ गई है.

पार्वती बांध एवं रामसागर में होगा पानी का संचय

काली तीर परियोजना को चंबल लिफ्ट जोड़ा जाएगा. सांसद मनोज राजोरिया ने बताया चंबल नदी से गुजरने वाले बरसाती पानी का संचय पार्वती बांध एवं उर्मिला सागर में किया जाएगा. जिस पानी को फिल्टर कर जिले के धौलपुर, बाड़ी, बसेड़ी एवं राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांव में सप्लाई दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः 

ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, कोरोमंडल एक्सप्रेस का मालगाड़ी से भिड़ंत, 50 यात्रियों की मौत, 350 जख्मी

बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

Read More
{}{}