Home >>Dholpur

Dholpur: बजरी माफियाओं के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 1 हजार टन बजरी स्टॉक को किया खुर्दबुर्द

Dholpur News: धौलपुर के कोतवाली थाना पुलिस ने बजरी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया.

Advertisement
Dholpur News
Stop
Bhanu Sharma|Updated: Jun 21, 2024, 09:43 AM IST

Dholpur News: धौलपुर के कोतवाली थाना पुलिस ने बजरी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. नगर परिषद रोड स्थित मेला ग्राउंड के पीछे खाली भूखंडों में पड़े बजरी स्टॉक को जब्त कर खुर्दबुर्द किया है. पुलिस द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. अधिकांश बजरी माफिया चंबल के बीहड़ में कूद कर फरार हो गए. मौके से पुलिस ने दो ट्रैक्टर-ट्राली को भी बरामद किया है. 

कोतवाली थाना प्रभारी प्रवेन्द्र कुमार रावत ने बताया कि आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक धौलपुर सुमित मेहरड़ा के निर्देश में जिले भर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी खनन एवं अवैध गतिविधियों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस को गुरुवार को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कोतवाली थाना क्षेत्र के नगर परिषद मार्ग स्थित मेला ग्राउंड के पीछे खाली पड़े सरकारी भूखंडों में बजरी माफियाओं द्वारा बजरी का भारी तादाद में स्टॉक किया गया है.

मुखबिर की सूचना पाकर पुलिस थाने से टीम का गठन कर मौके पर कार्रवाई करने के लिए भेजा गया. पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर करीब 1000 टन सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी के स्टॉक को जप्त कर खुर्दबुर्द किया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से दो ट्रैक्टर-ट्राली भी बरामद किए है. 

उन्होंने बताया कि अचानक की गई कार्रवाई से बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया और चंबल के बीहड़ में कूद कर फरार हो गए. थाना प्रभारी ने बताया आरोपियों को पुलिस ने चिन्हित कर लिया है. पुलिस टीम आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

नहीं थम रहा बजरी परिवहन
सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी के अवैध परिवहन को रोकने के लिए पुलिस एड़ी से चोटी तक की ताकत झोंक रही है लेकिन बजरी परिवहन पर पूरी तरह से विराम लगाने में जिला पुलिस नाकाम साबित हो रही है. समय-समय पर पुलिस द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है लेकिन बजरी माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि पुलिस को ठेका दिखाकर बजरी के धंधे को खुलेआम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के CM शर्मा ने बनाए सभी जिलों के नए प्रभारी मंत्री, किसको मिला कौन सा जिला?

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन जिलों में तेज अंधड के साथ बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

{}{}