trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11358783
Home >>Dholpur

Baseri: विद्यार्थियों ने इस वजह से किया विरोध प्रदर्शन, स्कूल के गेट पर जड़ा ताला

विद्यालय में मास्टर की कमी के कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित होने के साथ-साथ उनका भविष्य भी संकट में पड़ रहा है, जिसके कारण आज विद्यार्थियों ने मजबूर होकर स्कूल के गेट पर ताला लगा कर विरोध प्रदर्शन किया. 

Advertisement
Baseri: विद्यार्थियों ने इस वजह से किया विरोध प्रदर्शन, स्कूल के गेट पर जड़ा ताला
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 19, 2022, 09:23 PM IST

Baseri:  धौलपुर जिले के विधानसभा बसेड़ी के नादनपुर में विद्यार्थियों ने विद्यालय के गेट पर ताला देकर विरोध प्रदर्शन किया. शिक्षकों की मांग और विद्यालय को दोनों माध्यमों में संचालित कराने की मांग को लेकर, विद्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया. विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया.

जानकारी के अनुसार नादनपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में लंबे समय से अध्यापक नहीं होने के चलते और विद्यालय को इंग्लिश मीडियम व हिंदी मीडियम में संचालित कराने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने सोमवार स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया. विद्यार्थियों ने कहा कि स्कूल में लंबे समय से अध्यापक नहीं होने के कारण हमारी शिक्षा प्रभावित हो रही है. तो वहीं हिंदी मीडियम के विद्यार्थियों को टीसी कटवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल में अध्यापकों की कमी के बारे में और विद्यालय को अंग्रेजी मीडियम व हिंदी मीडियम दोनों माध्यमों में संचालित कराने को लेकर कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं क्षेत्रीय विधायक को जानकारी दी गई थी, लेकिन किसी ने कोई सुध नहीं ली.

विद्यालय में मास्टर की कमी के कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित होने के साथ-साथ उनका भविष्य भी संकट में पड़ रहा है, जिसके कारण आज विद्यार्थियों ने मजबूर होकर स्कूल के गेट पर ताला लगा कर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं बच्चों के साथ ग्रामीण भी विद्यालय के आगे धरने पर बैठ गए और शिक्षक लगाने और विद्यालय को इंग्लिश मीडियम व हिंदी मीडियम में संचालित कराने की मांग करने लगे.

इस दौरान स्कूल के गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन करने की सूचना मिलने पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामगोपाल मीणा मौके पर पहुंचे और विद्यार्थियों से समझाइश करने लगें, लेकिन ग्रामीण और विद्यार्थी शिक्षक लगाने की मांग पर अड़े रहें. मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सरमथुरा ने मामले को आगे बढ़ते देख मौके पर ही प्रधानाचार्य को पीईईओ क्षेत्र के विद्यालयों में से 4-5 शिक्षकों को 7 दिवस के अंदर विद्यालय में लगाए जाने के लिए निर्देशित किया है जिसके बाद बच्चों और ग्रामीणों ने विद्यालय का ताला खोला.

ये भी पढ़ें- Jaipur: गुलाबी नगरी में बिखरे शास्त्रीय संगीत के रंग, याद पिया की आयी तो झूमने लगा मन

ग्रामीणों व विद्यार्थियों का कहना है कि 7 दिवस में अगर विद्यालय में शिक्षक नहीं लगाए गए तो हम विद्यालय के गेट पर अनिश्चितकालीन धरना देंगे, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रशासन की होगी.

Reporter-Bhanu Sharma

Read More
{}{}