Home >>Dausa

Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव से पहले एक्शन में पुलिस, दौसा में नाकेबंदी के दौरान पकड़ी 18 लाख की नगदी

Dausa News: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर दौसा जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. लालसोट के बड़ का पाडा प्वाइंट पर पुलिस को एक संदिग्ध हरियाणा नंबर की कार दिखाई दी तो उसे रोका गया. इस दौरान जब कार की तलाशी ली गई तो कार में 18 लाख रुपए की नगदी मिली.

Advertisement
Rajasthan Election 2023: राजस्थान चुनाव से पहले एक्शन में पुलिस, दौसा में नाकेबंदी के दौरान पकड़ी 18 लाख की नगदी
Stop
Laxmi Avtar Sharma|Updated: Oct 15, 2023, 04:38 PM IST

Dausa News: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर दौसा जिला पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है. जिले भर में 14 नाकाबंदी पॉइंट बनाए हुए हैं. वहीं लालसोट के बड़ का पाडा प्वाइंट पर पुलिस को एक संदिग्ध हरियाणा नंबर की कार दिखाई दी तो उसे रोका गया. इस दौरान जब कार की तलाशी ली गई तो कार में 18 लाख रुपए की नगदी मिली. ऐसे में कार सवार तीन लोगों से पुलिस ने नगदी के बारे में पूछा तो वह पुलिस को कोई संतोष प्रद जवाब नहीं दे पाए.

कार में 18 लाख की नगदी मिली

ऐसे में पुलिस ने नगदी को जप्त कर लिया साथ ही तीनों कार सवारों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. वहीं दौसा आयकर विभाग को भी नगदी मिलने की सूचना दी गई है. अब आयकर विभाग इस पूरे मामले की जांच पड़ताल करेगा. कार सवार तीनों लोग हरियाणा के झज्जर के बताए जा रहे हैं, जो टोंक जा रहे थे.

तीनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया

पुलिस की पूछताछ में कार सवार लोगों ने बताया उनका टोंक जिले में ईंट का भट्टा है और वह मजदूरों को पेमेंट करने के लिए यह पैसे लेकर जा रहे थे, लेकिन उनके पास पैसे का कोई प्रूफ नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- बीजेपी का मिशन मरुधरा, 16-18 अक्टूबर को उदयपुर-जोधपुर-कोटा-अजमेर संभाग में महामंथन करेंगे नड्डा

अब यह पुलिस और आयकर विभाग की जांच के बाद ही साफ होगा कि कार सवार लोग सही है या गलत. एसपी वंदिता राणा ने बताया कि जिले में पुलिस की पैनी नजर है. एक और जहां पुलिस लगातार गस्त व फ्लैग मार्च कर रही है तो वहीं दूसरी ओर नाकाबंदी कर दिन रात वाहनों की जांच की जा रही है. जिले में विधानसभा चुनाव भय मुक्त निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ हो इसके लिए पुलिस प्लानिंग के तहत काम कर रही है.

{}{}