trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11250618
Home >>Dausa

सांसद किरोडी लाल मीणा ने पर्यावरण की देखरेख में बढ़ाएं कदम, वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत

दौसा के लालसोट में सांसद किरोडी लाल मीणा के पेड़ लगाओ अभियान में पर्यटन और दौसा जिला प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह, कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा  भी शामिल होने नांगल प्यारीवास पहुंचे. 

Advertisement
 सांसद किरोडी लाल मीणा  ने पर्यावरण की देखरेख में बढ़ाएं कदम, वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 09, 2022, 05:13 PM IST

Lalsot: दौसा के लालसोट में सांसद किरोडी लाल मीणा के पेड़ लगाओ अभियान में पर्यटन और दौसा जिला प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह, कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीणा  भी शामिल होने नांगल प्यारीवास पहुंचे. दोनों नेताओं ने  पेड़ लगाए और सांसद किरोडी लाल मीणा के वृक्षारोपण अभियान की सराहना की . साथ ही  कहा कि, आने वाले दिनों में इसके सुगम परिणाम भी दिखाई देंगे.

वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद रहें. उन्होंने भी पौधा रोपण किया. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, वह पिछले लंबे समय से पौधारोपण कर रहे है. उनकी इस पहल से अबतक दौसा , भरतपुर और करौली जिलों के 13 गांव में पांच लाख पौधे लगा चुके है, जिनमें से तीन लाख पौधे दरख्तों का रूप ले चुके. इस बार जिले में 20 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जिनमें से 10हजार पौधे नांगल प्यारी वास क्षेत्र में लगाए जाएंगे. तो वहीं, 10हजार पेड़ महवा क्षेत्र में रोपित होंगे.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आगे कहा  कि, पेड़ आज बेहद जरूरी है. पर्यावरण का संतुलन प्रदूषण से लगातार बिगड़ता जा रहा है. ऐसे में पर्यावरण की शुद्धि के लिए पर्यावरण को सहेजना जरूरी है और इसके लिए पेड़ ही एक बेहतर विकल्प है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि, पूरी दुनिया कोरोना जैसी बड़ी महामारी से झूझी और उस दौरान चारों ओर ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा. अगर पेड़ अधिक होते तो पर्यावरण शुद्ध रहता ऑक्सीजन के लिए हाहाकार नहीं मचता और बेवजह लोग काल का ग्रास भी नहीं बनते.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा , जिला प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह और कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने भी लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील की. जिससे पर्यावरण शुद्ध हो सके पर्यावरण शुद्ध होगा तो आक्सीजन भी भरपूर मिलेगी और बारिश भी अधिक होगी जिससे पानी की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

Reporter: Laxmi Avatar Sharma

यह भ ी पढ़ें - पीएचसी भाड्खा को मिला एनक्यूएएस अवार्ड, बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का किया वादा

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Read More
{}{}