trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11663718
Home >>Dausa

दौसा में परशुराम जन्मोत्सव पर हुए भव्य आयोजन,जिले भर में निकाली गई शोभायात्रा

दौसा न्यूज: दौसा में परशुराम जन्मोत्सव पर भव्य आयोजन हुए. जिले भर में शोभायात्रा निकाली गई.वहीं जिला मुख्यालय पर वहान रैली निकाली गई.जिसमें बड़ी तादाद में महिला पुरुष शामिल हुए.    

Advertisement
दौसा में परशुराम जन्मोत्सव पर हुए भव्य आयोजन,जिले भर में निकाली गई शोभायात्रा
Stop
Laxmi Avtar Sharma|Updated: Apr 22, 2023, 05:57 PM IST

Dausa: दौसा जिले में भगवान परशुराम जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. जिलेभर में जगह-जगह भव्य कलश यात्रा शोभा यात्रा निकाली गई. तो वहीं जिला मुख्यालय पर विशाल वाहन रैली का आयोजन किया गया .वाहन रैली सोमनाथ मंदिर से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मुख्य मार्गों से गुजरती हुई चाणक्य छात्रावास पहुंची. जहां महा आरती का आयोजन किया गया. तो वहीं रैली में शामिल सभी लोगों को पंगत प्रसादी भी करवाई गई .

वाहन रैली के दौरान विभिन्न समाजों के लोगों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर रैली का भव्य स्वागत किया. साथ ही भगवान परशुराम की जीवंत झांकी भी सजाई गई. सुरक्षा के लिहाज से व्यापक बंदोबस्त किए गए. चार आरपीएस स्तर के अधिकारी तैनात किए गए तो वहीं आधा दर्जन थानों के थानाधिकारी मय पुलिस बल के तैनात रहे. नागौरी पुलिया पर भी मुस्लिम समाज की तरफ से परशुराम जन्मोत्सव के दौरान निकाली गई रैली पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया. साथ ही लोगों ने जगह-जगह रैली में शामिल लोगों के लिए ठंडे पेय पदार्थों की व्यवस्था की .

भगवान परशुराम को शस्त्र और शास्त्र के समन्वय और पराक्रम के प्रतीक वहीं भगवान विष्णु के छठे अवतार के रूप में माना जाता है, पूजा जाता है. बेशक भगवान परशुराम को ब्राह्मण समाज अपना प्रणेता मानता है लेकिन उनके जन्म उत्सव पर आज सभी समाजों के लोगों ने शामिल होकर एक भाईचारे का संदेश भी दिया. एक तरफ लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते हुए दिखाई दिए तो वहीं दूसरी ओर भगवान परशुराम के जन्मोत्सव की शुभकामनाएं और बधाइयां देते भी दिखे. इस दौरान हिन्दू मुस्लिम कौमी एकता का एक भव्य नजारा भी दिखाई दिया .

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

Read More
{}{}