trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11316008
Home >>Dausa

Dausa: मूर्ति तोड़कर कुएं में फेंकने को लेकर ग्रामीणों में रोष, थाने में नामदज FIR दर्ज

प्रदेश में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के पिछले दिनों कई मामले सामने आए जिसके चलते सांप्रदायिक तनाव की स्थिति भी बनी और इसी बीच दौसा के महुआ विधानसभा के मंडावर उपखंड क्षेत्र के समीपवर्ती गांव पाखर फर्स्ट में शिव परिवार की मूर्तियों को तोड़कर कुएं में फेंकने का मामला सामने आया है.  गांव के

Advertisement
Dausa: मूर्ति तोड़कर कुएं में फेंकने को लेकर ग्रामीणों में रोष, थाने में नामदज FIR दर्ज
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 23, 2022, 07:27 PM IST

दौसा: प्रदेश में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के पिछले दिनों कई मामले सामने आए जिसके चलते सांप्रदायिक तनाव की स्थिति भी बनी और इसी बीच दौसा के महुआ विधानसभा के मंडावर उपखंड क्षेत्र के समीपवर्ती गांव पाखर फर्स्ट में शिव परिवार की मूर्तियों को तोड़कर कुएं में फेंकने का मामला सामने आया है.  गांव के लोगों ने एकजुट होकर तहसील कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी कर तहसीलदार जयसिंह चौधरी को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौपा. लोगों ने मंडावर पुलिस थाने में एक नामजद सहित तीन-चार अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

वहीं घटना को लेकर ग्रामीणों ने उपखण्ड कार्यालय से लेकर बाजार में होकर पुलिस थाने पहुंच कर भीम आर्मी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए थाने के सामने भी विरोध प्रदर्शन किया. जिला कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत पाखर फर्स्ट के बैरवा मोहल्ले में स्थित शिवालय में शिव परिवार की समस्त मूर्तियों को कृष्ण जन्माष्टमी की रात्रि में अशोक बैरवा पुत्र बोदया बैरवा सहित अन्य तीन-चार लोगों ने मिलकर मंदिर से हटाकर खंडित कर कुएं में डाल दिया. उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा की गई घटना को लेकर हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों की धार्मिक भावना आहत हुई है और पूरे गांव में हिंदू समाज के सभी लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है.

ज्ञापन में उन्होंने बताया कि घटना को लेकर गांव में कभी भी अनहोनी घटना हो सकती है और माहौल बिगड़ सकता है.जिसको लेकर ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने व शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा दुबारा करने की मांग की है.वहीं लोगो ने बताया कि मूर्ति को तोड़ने वाला व्यक्ति अशोक बैरवा भीम आर्मी संगठन से जुड़ा हुआ है.

इस दौरान हिन्दू संगठन के पदाधिकारी व सैकड़ों लोग मौजूद रहे. वही ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा पुलिस प्रशासन ने समय रहते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की और शिव पंचायत की विधि विधान से प्रतिष्ठा नहीं करवाई गई तो क्षेत्र के ग्रामीण एकजुट होकर बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे ग्रामीणों की चेतावनी के बाद अगर दौसा जिला पुलिस प्रशासन ने समय रहते मामले पर ठोस कार्रवाई करते हुए उनकी मांग को नहीं माना गया तो गांव में तनावपूर्ण हालात भी बन सकते हैं.

रिपोर्टर- लक्ष्मी अवतार शर्मा

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}