trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11694952
Home >>Dausa

दौसा: पुलिस का हेलमेट लगाओ अभियान, जिले भर में एक हजार से अधिक कटे चालान

हेलमेट लगाओ अभियान के चलते दौसा जिले में दिनभर जमकर पुलिस कर्मियों ने चालान काटे. इस दौरान दुपहिया वाहन चालक चालान काट रहे पुलिसकर्मियों से उलझते भी नजर आए तो इसमें महिलाएं भी पीछे नहीं रही.

Advertisement
दौसा: पुलिस का हेलमेट लगाओ अभियान, जिले भर में एक हजार से अधिक कटे चालान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 14, 2023, 01:32 AM IST

Dausa News: राजस्थान पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर प्रदेश भर में चलाए गए हेलमेट लगाओ अभियान के चलते दौसा जिले में दिनभर जमकर पुलिस कर्मियों ने चालान काटे. इस दौरान दुपहिया वाहन चालक चालान काट रहे पुलिसकर्मियों से उलझते भी नजर आए तो इसमें महिलाएं भी पीछे नहीं रही. कई जगहों पर महिलाएं भी चालान कटने के विरोध में पुलिस कर्मियों से नोकझोंक करती हुई दिखाई दी.

हालांकि पुलिसकर्मियों ने हाथ जोड़कर मामलों को शांत करवाया साथ ही कहा कि यह अभियान आप लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए है ना कि आप लोगों को परेशान करने के लिए. ऐसे में दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं ताकि कोई हादसा हो तो कम से कम जीवन सुरक्षित रह सके. पुलिस की बात को लोगों ने समझा भी और अभियान का असर भी दिखाई दिया. आज दिन भर अधिकतर लोग सड़कों पर हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाते भी नजर आए.

दौसा एएसपी डॉक्टर लालचंद कायल से जब हमने बात की तो उन्होंने भी कहा लोग यह न समझे कि यह अभियान पुलिस द्वारा उन्हें प्रताड़ित करने के लिए चलाया गया है. पुलिस का देह है कि लोगों का जीवन सुरक्षित रहे ऐसे में हेलमेट लगाने में कोई गुरेज ना करें. जिले भर में 1000 से अधिक चालान कटने की बात सामने आ रही है. जिससे लाखों रुपए का सरकार को रेवेन्यू भी मिला है.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर: मेगा हाईवे पर ट्रक व टैंकर भिड़े, डीजल टैंक फटने से दोनों वाहनों में लगी आग, दोनों ड्राइवर जिंदा जले

एसपी ने कहा हम भी लोगों से अपील करते हैं कि इस अभियान को सिर्फ 1 दिन का समझकर सहज में ना लें. स्वप्रेरणा से दुपहिया वाहन चालक हेलमेट लगाए ताकि पुलिस को भी इस तरह का अभियान चलाकर मशक्कत नहीं करनी पड़े. जिलेभर में आज 1 दिन में 1170 चालान दुपहिया वाहन चालकों के काटे गए .

 

Read More
{}{}