trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11433266
Home >>Dausa

दौसा: जिला परिषद साधारण सभा की बैठक में प्रधान और सदस्य भड़के, बोले- पहले तय हुए काम अभी तक नहीं हुए

Dausa News: राजस्थान के दौसा में मजदूरों को 25 दिन का अतिरिक्त काम देने के अनुमोदन के लिए जिला परिषद साधारण सभा की विशेष बैठक का आयोजन हुआ.

Advertisement
दौसा: जिला परिषद साधारण सभा की बैठक में प्रधान और सदस्य भड़के, बोले- पहले तय हुए काम अभी तक नहीं हुए
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 09, 2022, 05:20 PM IST

Dausa News: राजस्थान के दौसा में नरेगा में सौ दिवस का कार्य पूर्ण कर चुके मजदूरों को 25 दिन का अतिरिक्त काम देने के अनुमोदन के लिए दौसा जिला परिषद साधारण सभा की विशेष बैठक आहुत की गई. 

बैठक में शामिल हुए सदस्यों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पूर्व में जो बैठक आयोजित हुई थी और जो काम तय हुए थे, उन्हें अधिकारियों ने प्राथमिकता के साथ पूरा नहीं किया. ऐसे में इन बैठकों का क्या फायदा. वहीं कई सदस्यों ने खाद की कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए कृषि विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए है. सदस्यों ने कहा कि जिले में खाद की धड़ल्ले से कालाबाजारी हो रही है, लेकिन अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें - सतीश पूनिया बोले- राहुल गांधी राजस्थान में ऐसे समय यात्रा कर रहे जब गुजरात चुनाव के नतीजे आने वाले होंगे

सदस्यों की मांग पर जिला प्रमुख हीरालाल सैनी ने कृषि विभाग के उपनिदेशक शंकर लाल मीणा को निर्देश देते हुए कहा कि सभी ब्लॉकों में ब्लॉक स्तर कमेटियों का गठन करें और उसमें जिला परिषद के सदस्य भी शामिल करें जिससे खाद विक्रेताओं पर निगरानी की जा सके और कोई भी कालाबाजारी करता है, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करें. 

वहीं सिकंदरा पंचायत समिति के प्रधान सुल्तान बैरवा ने अपनी पीड़ा बयां करते कहा कि 14 माह से मैं सत्तापक्ष का प्रधान हूं, लेकिन पंचायत समिति में अतिरिक्त चार्ज पर अधिकारी कर्मचारी काम कर रहे हैं. साथ ही वह मेरे बिना अनुमोदन के ही टेंडर प्रक्रिया कर रहे हैं, मेरे अधिकारों का हनन कर रहे हैं. इससे मैं आहत हूं. मैंने पूर्व में मंत्रियों को भी लिखित में शिकायतें दी, लेकिन उन पर अमल नहीं हुआ और प्रधान सुल्तान बैरवा ने चेतावनी देते हुए कहा कि मैं जनहित के काम करना चाहता हूं लेकिन मेरी पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं. 

मेरी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो मैं प्रधान पद से स्तीफा भी दे सकता हूं. जिला प्रमुख हीरालाल सैनी ने कहा कि सभी अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि वह सदस्यों के बताए हुए कामों को प्राथमिकता से करें और लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी अगर कोई लापरवाही करेगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

चचेरे भाई ने बहन के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध किया तो गला दबाकर मार डाला

अतहर की बाहों में यूं महरीन ने दिए स्टाइलिश पोज, लिखा- जब हम साथ हैं तो कुछ भी मायने नहीं रखते

Aaj Ka Rashifal : कर्क के काम से बॉस होंगे खुश, मकर भविष्य की योजना बनाएंगे

Read More
{}{}