trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11927266
Home >>Dausa

महवा में जैन मंदिर से अष्टधातु की सिद्ध भगवान की मूर्ति चोरी, समाज में गुस्सा

Dausa News: दौसा के महवा में चोरों के हौसले बुलंद हैं, अभी जैन मंदिर को चोरों ने निसाना बनाया है, यहां से अष्टधातु की सिद्ध भगवान की मूर्ति लेकर भाग नदारद हो गए हैं,एसएचओ जितेंद्र सोलंकी ने लिया घटना स्थल का जायजा. चोर बाइक पर सवार होकर आए थे.  

Advertisement
महवा में जैन मंदिर से अष्टधातु की सिद्ध भगवान की मूर्ति चोरी, समाज में गुस्सा
Stop
Laxmi Avtar Sharma|Updated: Oct 23, 2023, 11:42 AM IST

Dausa News: दौसा के महवा के मुख्य बाजार में स्थित जैन समाज के सिद्ध भगवान मंदिर को चोरों ने निशाना बनाते हुए प्राचीन बेस कीमती अष्टधातु की सिद्ध भगवान की मूर्ति पर हाथ साफ कर दिया. तो वहीं, डेढ़ दर्जन चांदी के छत्र भी चोर ले उड़े.

जब लोग सुबह मंदिर पहुंचे तो उन्हें चोरी की घटना का पता चला, लोगों की सूचना पर महवा थाना अधिकारी में मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे, तो वहीं डिप्टी एसपी प्रेम बहादुर निर्भय ने भी पहुंचकर मौका मुआयना किया. वहीं, साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम भी बुलाई. 

CCTV फुटेज के आधार पर जांच कर रही पुलिस

मंदिर में लगे सीसीटीवी में एक चोर भी कैद हो गया.अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है, तो वहीं, प्राचीन बेस कीमती अष्टधातु की सिद्ध भगवान की मूर्ति चोरी होने से जैन समाज के लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है,

वहीं, महवा थाना पुलिस का दावा है, जल्द ही चोरी का खुलासा किया जाएगा.चोरों को सलाखों के पीछे धकेला जाएगा. साथ ही सिद्ध भगवान की मूर्ति भी बरामद की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : आने वाली है कंपकंपाने वाली सर्दियां, सिरोही में तापमान 15 डिग्री दर्ज

 

 

Read More
{}{}