trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11486897
Home >>Dausa

अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने, पवन खेड़ा का पलटवार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में अग्निवीर योजना की चर्चा जोरों पर है. अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी के दिए बयान के बाद सियासत एक बार फिर गरमा गई है. इस मुद्दे को लकेर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने है.

Advertisement
अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने, पवन खेड़ा का पलटवार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 15, 2022, 04:27 PM IST

दौसा: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में अग्निवीर योजना की चर्चा जोरों पर है. अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी के दिए बयान के बाद सियासत एक बार फिर गरमा गई है. इस मुद्दे को लकेर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की प्रतिक्रिया पर पवन खेड़ा ने पलटवार किया है.

दौसा में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी नेता खुद की भाषा तो देखते नहीं और राहुल गांधी जब आईना दिखा रहे हैं तो इन्हें परेशानी हो रही है. खेड़ा ने सवाल किया कि बीजेपी नेताओं को अपनी शक्ल और भाषा से दिक्कत नहीं हो रही क्या?.

देश के जवानों के लिए अग्निवीर योजना मजाक- राहुल गांधी

दरअसल, सवाई माधोपुर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया था. राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि आज देश के करोड़ों युवाओं के सपने टूट रहे हैं. देश का जवान अपनी जान पर खेलकर सीमा की सुरक्षा करता है. वह चाहता है कि हम सरहद पर हैं तो देश सुरक्षित है, लेकिन सरकार उसे नौकरी देने के बजाए कंट्रैक्ट साइन करवा रही है. सरकार चार साल बाद उन्हें जूते मारकर निकाल देगी. उसके बाद उस पर ध्यान नहीं देगी. क्या यह देश के जवानों के साथ अपमान नहीं है. क्या यह जवानों के साथ मजाक नहीं है. 

राहुल गांधी के बयान केंद्रीय मंत्री शेखावत का पलटवार

राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पलटवार किया था. शेखावत ने कहा था कि राहुल गांधी की भाषा अमर्यादित और अशोभनीय है. यह भाषा उठाकर उन्हीं को पलट दिया जाए तो कैसा रहेगा.  इस पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि अगर सेना को संविदा पर रख लिया तो क्या हम सुरक्षित रहेंगे?  बीजेपी नेताओं ने तो सेना के लिए क्या-क्या नहीं कहा है. उन्होंने कहा कि संविदा पर बहस हो सकती है, लेकिन सेना में कॉन्ट्रेक्ट भर्ती होगी तो वह देश के लिए खतरनाक हो सकती है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: नए साल पर सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को देगी बड़ा तोहफा, सैलरी में भारी बढ़ोतरी!

खेड़ा ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में तो यह कतई नहीं होना चाहिए.कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी सेना में संविदा नियुक्ति को अव्यवाहरिक बताया. उन्होंने कहा कि संसद में एक सवाल के जवाब में केन्द्र सरकार कह रही है कि अग्निवीर को सरकारी कर्मचारी नहीं माना जाएगा.

Reporter- Laxmi Avtar Sharma

Read More
{}{}