trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12069375
Home >>Dausa

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर महवा में आयोजन,11 हजार महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर नाचती दिखी

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दौसा के महवा में आज भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया. भगवान श्री राम के जयकारों से गुंजायमान हो उठा चारों तरफ जय श्री राम,जय श्री राम के जयकारे सुनाई दे रहे थे.

Advertisement
प्राण प्रतिष्ठा को लेकर महवा में आयोजन
Stop
Laxmi Avtar Sharma|Updated: Jan 20, 2024, 07:21 PM IST

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दौसा के महवा में आज भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया. कलश यात्रा में 11000 महिलाएं सिर पर कलश रखकर नाचती गाती झूमती नजर आई, तो वहीं पूरे महवा कस्बे को भगवा पताकाओं से रंग दिया गया वही कलश यात्रा का भगवा ध्वज महुआ .

भक्तों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया 
 विधायक राजेंद्र मीणा ने थामा कलश यात्रा का कस्बे में जगह-जगह राम भक्तों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया तो वही मुस्लिम समाज के लोगों ने भी कलश यात्रा पर पुष्प वर्षा की कलश यात्रा विहंगम दृश्य देखकर ऐसा लग रहा था जैसे महवा अयोध्या का हिस्सा हो पूरा महवा क्षेत्र 

कलश यात्रा का संगम आदर्श विद्या मंदिर स्कूल 
 वहीं कलश यात्रा के आयोजन में महुआ नगर पालिका की ओर से विशेष व्यवस्थाएं की गई इस दौरान मेवा नगर पालिका की उपसभापति शीला गुर्जर भी मौजूद रही महवा के चारों कोनों से निकली कलश यात्रा का संगम आदर्श विद्या मंदिर स्कूल में हुआ.  जहां राम भक्तों की भीड़ इतनी थी कि खड़े रहने के लिए जगह भी कम पड़ गई . कलश यात्रा के दौरान भीड़ को देखते हुए कई पुलिस थानों का जाप्ता सुरक्षा के लिहाज से मौजूद रहा हालांकि राम भक्त खुद अनुशासित होकर कलश यात्रा में चलते हुए दिखाई दिए .

11000 महिलाएं 
आयोध्दा में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में कोने कोने में भव्य आयोजन हो रहा है. भगवान राम के भक्तों में तो हर्ष और उमंग का माहौल है. तो वहीं राजस्थान में भी अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. कहीं यात्रा निकाली जा रही है. वहीं दौसा में आज कलश यात्रा में 11000 महिलाएं सिर पर कलश रखकर नाचती गाती झूमती नजर आई. 

यह भी पढ़ें:ऑनलाइन लड़कियां उपलब्ध करना के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार,मोबाइल के जरिये चलाता था एस्कोर्ट सर्विस

Read More
{}{}