trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12070818
Home >>Churu

Ram Mandir: श्रीराम आ रहे हैं...चूरू में निकाली गई शोभायात्रा

Ram Mandir: जिले की धर्म नगरी सालासर में आज अयोध्या में राम मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रविवर को भगवा श्रीराम शोभायात्रा निकाली गई.इसके बाद पंडित पार्किंग स्थल में चल रहे अखंड कीर्तन में यात्रा पहुंची जहां पर राम दरबार झांकी की आरती कर प्रसाद वितरण किया गया. 

Advertisement
श्रीराम आ रहे हैं
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 21, 2024, 06:39 PM IST

Ram Mandir: जिले की धर्म नगरी सालासर में आज अयोध्या में राम मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रविवर को भगवा श्रीराम शोभायात्रा निकाली गई. सालासर के सीकर तिराहा शिव मंदिर से निकाली गई यात्रा में मांडेता धाम के महंत कानपुरी महाराज के सानिध्य में निकाली गई यात्रा में महिलाओं व पुरुषों ने बढ़चढकर भाग लिया.

पदयात्रा में रामधुन पर नृत्य
 भगवा रंग साफे में महिलाओं ने जय श्री राम के जयकारों के साथ पदयात्रा में रामधुन पर नृत्य किया. इस दौरान श्रीराम दरबार की मनमोहक झांकी सजाई गई. इसके अलावा हाथ में गद्दा लिए जिए जा हनुमान की भी झांकी सजाई गई. मुख्य बाजार में श्री बालाजी मंदिर के पास पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. इसके बाद पंडित पार्किंग स्थल में चल रहे अखंड कीर्तन में यात्रा पहुंची जहां पर राम दरबार झांकी की आरती कर प्रसाद वितरण किया गया. 

पुस्पवर्षा के साथ स्वागत
कस्बे में निकाली गई शोभायात्रा में ग्रामीणों ने जगह जगह पुस्पवर्षा के साथ स्वागत किया.  आयोजित यात्रा में आस पास के गांवो से भारी संख्या में महिलाएं व पुरुषों ने भाग लिया.  बालाजी मंदिर के पास मंदिर कमेटी व पुजारी परिवार के सदस्यों ने रामदरबार की महाआरती की. 

झांकी निकाली गई
लोगों का कहना है कि  बहुत साल के लंबे इंतजार के बाद हमारे और पूरे देश के लिए यह शुभ दिन आया है. जिस समय अयोध्या में भव्य मंदिर में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा, उसी के तर्ज पर देश के कई मंदिरों में समारोह का आयोजन किया जायेगा.  तो वहीं राम नाम की शोभा यात्रा में भगवान राम सीता लक्ष्मण और हनुमान जी की झांकी निकाली गई. हिंदु संगठनों का कहना है कि 22 जनवरी को बेहद खुशी का पर्व है कि रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हो रहे हैं. इस अवसर पर सभी देशवासियों को दीप जलाकर दीपावली माननी चाहिए. 

यह भी पढ़ें:घर में लगी आग,फनीर्चर समेत नगदी जलकर खांक

Read More
{}{}