trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11214452
Home >>Churu

मनीष का प्रथम प्रयास में ही सहायक जन संपर्क अधिकारी के पद पर चयन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी अंतिम परिणाम के अनुसार, चूरू के घांघू  गांव  के प्रतिभावान युवक मनीष कुमार का सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में सहायक जन संपर्क अधिकारी के रूप में हुआ चयन.

Advertisement
मनीष का सहायक जन संपर्क अधिकारी पद पर चयन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 10, 2022, 10:46 AM IST

Churu:राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी अंतिम परिणाम के अनुसार, चूरू के घांघू  गांव  के प्रतिभावान युवक मनीष कुमार का सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में सहायक जन संपर्क अधिकारी के रूप में हुआ चयन. मनीष के चयन कि खबर आते ही परिवार के लोगों, मित्रों व शुभचिंतकों सहित गांव में खुशी का माहौल हैं.गांव के सामाजिक कार्यकर्ता अशोक मेघवाल एवं सुशीला देवी के घर में 2 जून 1998 को जन्मे मनीष बी.ए., बीएड, बीजेएमसी किया हैं, जन संपर्क अधिकारी के रूप में मनीष ने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कि है. 

मनीष ने अपनी सफलता का श्रेय पिता अशोक मेघवाल के संघर्ष, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय के मार्गदर्शन सहित अपने गुरुजनों एवं परिवार को दिया और बताया कि सकारात्मक सोच के साथ की गई मेहनत ही सफलता का आधार बनती हैं. मनीष ने बताया कि तैयारी करने वालों के लिए लगन के साथ-साथ धैर्य रखना बेहद जरूरी है, हमें सदैव यह याद रखना चाहिए कि, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. इस सफलता के मौके पर मनीष ने अपने स्व. चाचा सुभाष को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सदैव मेरा हौसला बढ़ाया है और पथ प्रेरक के रूप में सफलता की राह दिखाई. अपनी कविता ‘देखते हैं क्या होता है...’ की चर्चा करते हुए मनीष ने कहा कि आदमी को हमेशा सकारात्मक भाव रखना चाहिए, इस भाव के साथ आगे बढ़ने से सफलता की राह आसान हो जाती है.हर सफलता के पीछे मनुष्य की सोच ही होती हैं, जो इंसान को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है.

मनीष के चयन पर परिजनों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी खुशी का इज़हार किया हैं. 

Reporter - Gopal Kanwar

यह भी पढ़ें - वन्य क्षेत्र में धड़ल्ले से हो रही हरे पेड़ों की कटाई जिम्मेदार मौन

Read More
{}{}