trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11735290
Home >>Churu

सरदारशहर: बेटी भावना राठौड़ ने कक्षा 12वीं कला बोर्ड में किया टॉप, ग्रामीणों ने किया सम्मान

Bhawan Rathore News: सरदारशहर तहसील के गांव हरियासर की बेटी भावना राठौड़ ने राजस्थान में 12वीं कला वर्ग में 98. 20 अंक हासिल कर राजस्थान में कला वर्ग में प्रदेश स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त किया है. जिसे देखते हुए सोमवार को ग्रामीणों ने भावना को माला पहना कर व मुंह मीठा कर प्रतीक चिन्ह दिया.

Advertisement
बेटी भावना राठौड़ का सम्मान.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 12, 2023, 10:56 PM IST

Bhawan Rathore won result of 12th Topper: सरदारशहर तहसील के गांव हरियासर में सोमवार को ग्रामीणों की ओर से बोर्ड के परीक्षा परिणामों में अच्छा प्रदर्शन करने पर गांव की प्रतिभावान बेटी भावना राठौड़ का सम्मान किया गया. भावना राठौड़ ने राजस्थान में 12वीं कला वर्ग में 98. 20 अंक हासिल कर राजस्थान में कला वर्ग में प्रदेश स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त किया है. जिसे देखते हुए सोमवार को ग्रामीणों ने भावना को माला पहना कर व मुंह मीठा कर प्रतीक चिन्ह दिया.

बेटी भावना राठौड़ का सम्मान

इस अवसर पर भावना ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता महिमा कंवर व पिता करण सिंह के साथ अपने गुरुजनों को दिया. सम्मान समारोह में गांव के जगदीश स्वामी व मदन सिंह ने बताया कि छोटे से गांव से निकलकर सीकर में पढ़ाई कर भावना ने 12वीं कला वर्ग में प्रदेश स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त कर गांव का नाम रोशन किया . गांव के अन्य बच्चे भावना से प्रेरित होकर अच्छे अंक हासिल करें इसलिए हमने भावना का सम्मान किया है.

ये भी पढ़ें- भादसोड़ाः दिव्यांग छात्रा जमुना ने 12वीं में 99 प्रतिशत के साथ किया राजस्थान टॉप, आर्ट्स 4 विषय में 100 में से 100 अंक

12वीं कला वर्ग में 98. 20 अंक हासिल कर बढ़ाया मान

स्कूल के प्रिंसिपल दीनदयाल ने बताया कि कड़ी मेहनत करके भावना ने अपने माता-पिता व गांव का नाम रोशन किया है. जिसे देखते हुए विद्यालय परिवार यहां भावना का सम्मान करने आया हैं, ग्रामीणों की ओर से भी भावना का सम्मान किया गया है, ऐसे होनहार छात्रों का सम्मान होना ही चाहिए, ताकि अन्य बच्चे भी प्रतिभावान छात्रों से प्रेरित होकर आगे बढ़ सके. वहीं इस दौरान आशुसिंह, बन्नेसिंह, दौलतसिंह, आनंदसिंह, भैरवसिंह, पूर्णसिंह भाटी, अमरसिंह तुलसीदास स्वामी, दुर्गापाल स्वामी, मनोज कुमार, गौरीशंकर स्वामी, सूरजसिंह, गोविंदसिंह आदि मौजूद रहे.

 

Read More
{}{}