trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12093992
Home >>Churu

सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ झूम सांसद राहुल कस्वा,शिव नृत्य पर विद्यार्थियों ने बटोरी ताली

Churu News: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मे शनिवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया. मां सरस्वती के समक्ष दीपक प्रचलन से प्रारंभ कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक शानदार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी .

Advertisement
MP Rahul Kaswa
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Feb 04, 2024, 02:33 PM IST

Churu News: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मे शनिवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया. मां सरस्वती के समक्ष दीपक प्रचलन से प्रारंभ कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक शानदार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी . इस मौके पर मेरे घर आएंगे रामजी एवं शिव नृत्य घूमर, बरसाने की छोरी,आदि गीतों पर सामुहिक नृत्य प्रस्तुत किया तो सांसद राहुल कस्वा अपने आप को रोक नहीं पाए तथा विद्यार्थियों के साथ झूमने लगे. 

परंपरागत संस्कारो को अपने पर बल दिया 
संस्था प्रधान सुरेंद्र पूनिया की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सांसद राहुल कस्वा ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए शिक्षा जागरूकता के साथ-साथ परंपरागत संस्कारो को अपने पर बल दिया तथा होली पर्व की भी अग्रिम बधाई देकर विद्यार्थियों के साथ जमकर झूमे. इस अवसर पर पंचायत समिति प्रधान विनोद देवी, भाजपा नेत्री सुमित्रा पूनियां,पालिका अध्यक्ष रजिया गहलोत ने भी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा बिना सर्वांगीण विकास संभव नहीं है. तथा राष्ट्र के निर्माण में एक शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि विद्यालय से सीख कर समाज और परिवार के विकास में भागीदारी निभाने का काम करें. 

 शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों के प्रति जागरूकता 
पूर्व जिला परिषद सदस्य राजेंद्र कालरी ने भी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर हो रहे तांडव से बचकर विद्यार्थी मोबाइल का सही सदुपयोग करें. तथा शिक्षा के साथ-साथ संस्कारों के प्रति जागरूकता अपनाने का काम करें. इस अवसर पर नरेंद्र पूनिया जिला परिषद सदस्य जगदीश सारण पंचायत समिति सदस्य राधेश्याम शर्मा सरपंच मसुदीराम रामनिवास मितड़,राजेश बेरासारिया आदि उपस्थित थे.

कार्यक्रम में अतिथियों का साफा पहनकर एवं प्रत्येक चिन्ह प्रदान कर अभिनंदन किया गया संस्था प्रधान सुरेंद्र पूनिया ने अतिथियों का भार व्यक्त किया.

यह भी पढ़ें:मुख्यमंत्री ने किया जोधपुर दौरा, संभाग स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली

 

Read More
{}{}