trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11340672
Home >>Churu

चूरू : शिक्षक के तबादले के विरोध में छात्रों ने की स्कूल की तालाबंदी

चूरू के सुजानगढ की बीदासर तहसील के ग्राम सारंगसर की राजीव बस्ती स्थित राजकीय शिक्षाकर्मी प्राथमिक विद्यालय में विद्यार्थियों व परिजनों ने अध्यापक के तबादले को लेकर स्कूल की तालाबंदी कर दी.

Advertisement
तालाबंदी करते छात्र
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 07, 2022, 06:34 PM IST

Churu: चूरू के सुजानगढ की बीदासर तहसील के ग्राम सारंगसर की राजीव बस्ती स्थित राजकीय शिक्षाकर्मी प्राथमिक विद्यालय में विद्यार्थियों व परिजनों ने अध्यापक के तबादले को लेकर स्कूल की तालाबंदी कर दी. स्कूल के छात्रों और परिजनों ने सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और तीन घन्टे तक स्कूल का ताला नहीं खोलने दिया.परिजनों ने बताया कि हमारी बस्ती में यह एक मात्र स्कूल है, जिसमें 75 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं, स्कूल में शिक्षकों की पहले से ही कमी थी, तीन महीने पहले शिक्षक विश्राम मीणा को लगाया गया था, जिनका तबादला करने से नाराज विद्यार्थी व ग्रामीणों ने तीन घन्टे तक स्कूल का ताला नहीं खोलने दिया. 

इस दौरान मौके पर पहुंचे सरपंच विक्रम राणा व पीईओ सतीश ने ग्रामीणों व छात्र छात्राओं से समझाईश की तब जाकर स्कूल का ताला खोला गया. बच्चों के परिजनों ने बताया कि जब तक शिक्षक मीणा को स्कूल में वापस नहीं लगाया जाता है, तब तक हम अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे, क्योंकि शिक्षक मीणा बच्चों को अच्छी शिक्षा देते थे, ऐसे में उन्हीं का यहां से तबादला कर दिया गया, बच्चे भी शिक्षक के तबादले से मायूस हैं बच्चों ने कहा कि हमें वही गुरुजी वापस चाहिए.

ग्रामीणों ने कहा कि यहां 4 से 5 किलोमीटर के दायरे में कोई दूसरा स्कूल भी नहीं है. एक तरफ तो सरकार बच्चों में शिक्षा बढ़ावा देने का दावा कर रही है, तो दूसरी बच्चों की शिक्षा अध्यापकों की कमी के कारण प्रभावित हो रही है. जब तक विभाग शिक्षकों की कमी पूरी नहीं करेगा तब तक हमारे बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे.
Reporter - Gopal Kanwar

चूरू की खबरों के लिए क्लिक करें

यह भी पढे़ं- इस तरह से करें पितरों का तर्पण, दूर होंगे कुंडली के सभी पितृ दोष

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

 

Read More
{}{}