Home >>Churu

Sardarshahar: आग उगलती गर्मी के बीच गीली नजर आई चूरू की सड़कें, वजह जानकर हुई प्रशासन की तारीफ

Churu News: भीषण गर्मी के बीच सोमवार दोपहर को दमकल के फायरमैन राजेश सैनी ने रेलवे स्टेशन से लेकर मुख्य बाजार होते हुए रोडवेज बस स्टैंड, कच्चा बस स्टैंड होते हुए पर्यावरण चौक तक सड़क पर दमकल से पानी का छिड़काव कर राहत रूपी बूंदे बरसाई. 

Advertisement
Churu news - zee rajasthan
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 28, 2024, 05:33 PM IST

Sardarshahar, Churu News: सरदारशहर में आज को सूर्य की पहली किरण के साथ ही गर्मी ने अपना रूद्र रूप दिखाया और दोपहर होते-होते सूर्य की आग बरसाती किरणों ने हर किसी को अपने घरों में रहने पर मजबूर कर दिया. बाजारों में मानो कर्फ्यू सा लग गया हो, सोमवार को अधिकतम तापमान 48 डिग्री के आसपास अंकित किया गया. 

तेज गर्मी की वजह से सड़कों का कॉलतार पिघलने लग गया. दोपहर की 12 बजे से शाम 5 बजे तक बाजार पूरी तरह सुनसान नजर आए. वहीं, बढ़ती गर्मी को देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है. प्रशासन ने भी गर्मी को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी के निर्देशन पर नगर परिषद की ओर से शहर भर में दमकल से छिड़काव करवाया जा रहा है. 

भीषण गर्मी के बीच सोमवार दोपहर को दमकल के फायरमैन राजेश सैनी ने रेलवे स्टेशन से लेकर मुख्य बाजार होते हुए रोडवेज बस स्टैंड, कच्चा बस स्टैंड होते हुए पर्यावरण चौक तक सड़क पर दमकल से पानी का छिड़काव कर राहत रूपी बूंदे बरसाई. वहीं नौतपा के बीच आमजन का गर्मी से हाल बेहाल हैं और लोग अपने घरों में रहने पर मजबूर हैं. घरों से बाहर निकलने वाले लोग पानी साथ में लेकर निकल रहे हैं. वहीं अपने सिर को धूप से बचने के लिए कपड़े से बांध कर रखते हैं. चिलचिलाती धूप में मजदूरी करने वाले मजदूरों का हाल भी बेहाल है. कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी आने वाले युवा भी इस मिशन गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं. 

अपने घर से लाइब्रेरी जा रही पायल शर्मा और दीपिका प्रजापत ने बताया कि गर्मी को देखते हुए सुबह जल्दी घर से लाइब्रेरी पहुंच जाते हैं और शाम को 7 बजे तक वापस घर जाते हैं. उन्होंने कहा कि बार-बार हो रही विद्युत कटौती के कारण लाइब्रेरी में भी गर्मी से सामना करना पड़ता है. अब तो बारिश का इंतजार है, बारिश होने के बाद ही इस गर्मी से राहत मिलेगी.

{}{}