trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11822736
Home >>Churu

पद्मभूषण पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया आए चूरू, मतदान की दिलाई शपथ

Churu News: पैरा ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पद्मभूषण देवेंद्र झाझड़िया चूरू आए और उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी है.    

Advertisement
पद्मभूषण पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया आए चूरू, मतदान की दिलाई शपथ
Stop
Updated: Aug 13, 2023, 12:40 PM IST

Churu News: पैरा ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पद्मभूषण देवेंद्र झाझड़िया चूरु के दौरे पर रहे. झाझड़िया ने स्वीप अंतर्गत जिला स्टेडियम में शनिवार शाम आयोजित मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में पहुंचकर युवाओं से संवाद किया.

उन्होंने स्टेडियम में तैयारी कर रहे युवाओं से उनकी खेल गतिविधियों के बारे में संवाद किया और कहा कि अपनी फिटनेस पर ध्यान दें और देश मेहनत कर देश के लिए मेडल लाने का सपना साकार करें.  

यह भी पढ़ेंः Bhilawara news: मांडलगढ़ क्षेत्र की 6 से अधिक ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों में गुस्सा, 16 अगस्त को करेंगे चक्का जाम

उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी है और खेलों से जुड़ा व्यक्ति हमेशा सकारात्मक, आशावान तथा जुझारू होता है. इस दौरान झाझड़िया ने कहा है कि लोकतंत्र दुनिया की सर्वश्रेष्ठ शासन प्रणाली है और अधिकतम लोगों की सहभागिता से ही इसकी सार्थकता साबित होती है. युवाओं को आवश्यक रूप से मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान देना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः Road Accident In Rajasthan: राजस्थान में एक ही दिन में हुए 4 बड़े सड़क हादसे,5 मौतें, जिम्मेदार कौन?

उन्होंने युवाओं को मतदान जागरुकता की शपथ दिलाई और कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक वोट का महत्त्व होता है, इसलिए किसी को भी यह नहीं सोचना चाहिए कि मेरे एक वोट से क्या होता है. इसके लिए प्रत्येक वयस्क युवा को अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराना चाहिए और प्रत्येक तरह के चुनाव में अपनी सहभागिता निभानी चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः Big Breaking: राजस्थान में इस साल नहीं होंगे छात्रसंघ चुनाव, 15 यूनिवर्सिटीज को भेजी आदेश की कॉपी

इस दौरान सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, स्वीप गतिविधियों के सहायक प्रभारी शांतनु डाबी, खेल प्रशिक्षक सीताराम प्रजापत, खेल प्रशिक्षक प्रभुदयाल, एपीआरओ मनीष कुमार सहित खेल स्टेडियम से जुड़े अधिकारी, कोच, खिलाड़ी एवं अन्य युवा मौजूद रहे. 

Reporter-Navratan Prajapat

Read More
{}{}