Home >>Churu

गरीब मजदूर को जलाकर उसके शव को दिया अपना नाम, बीमा क्लेम लेने के चक्कर में शख्स ने किया खतरनाक कांड

Churu News: राजस्थान के राष्ट्रीय राजमार्ग 52 सादुलपुर चूरू पर एक पखवाड़े से भी अधिक समय पहले एक ट्रक में मिले अज्ञात शव का का पर्दाफाश कर दिया है तथा पुलिस ने मामले में जिंदा जलाकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. 

Advertisement
Churu news - zee rajasthan
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 23, 2024, 10:19 AM IST

Sadulpur, Churu News: राष्ट्रीय राजमार्ग 52 सादुलपुर चूरू पर एक पखवाड़े से भी अधिक समय पहले एक ट्रक में मिले अज्ञात शव का का पर्दाफाश कर दिया है तथा पुलिस ने मामले में जिंदा जलाकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. 

प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी राजेश कुमार ने पुलिस को बताया कि ऑनलाइन जुआ सट्टा खेलकर लाखों की संपत्ति के कर्ज में डूब जाने के कारण देनदारों द्वारा आए दिन पैसे मांगने के चलते अपने पड़ोस में हुई ऐसी घटना से प्रेरित होकर बीमा कंपनी से क्लेम लेने के लिए मर्तक दिनेश उर्फ देसी मजदूर को जिंदा जलाकर हत्या कर दी और फरार हो गया. गिरफ्तार शातिर आरोपी राजेश ने बीमा क्लेम लेने के चक्कर में दिनेश की जगह खुद को ट्रक में जलाकर अपने आप को मरा हुआ दिखाना चाह रहा था. 

इस संबंध अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल तथा आईपीएस प्रशांत किरण ने बताया कि मामले मेंआरोपी राजेश कुमार पुत्र कृष्ण कुमार जाति जाट उम्र 31 साल निवासी वार्ड नंबर एक बरवाला जिला हिसार हरियाणा को ट्रेश आउट कर बाद अनुसंधान गिरफ्तार करने की कार्रवाई की.आईपीएस प्रशांत किरण बताया कि गिरफ्तार आरोपी राजेश कुमार द्वारा मृतक दिनेश उर्फ देसी को दिनांक 6 जून 2024 की रात्रि 9:00 बजे हिसार बरवाला से अपने ट्रक में मजदूरी के बहाने अपने साथ बैठाकर रवाना हुआ रास्ते में आरोपी राजेश कुमार ने मृतक दिनेश को शराब पिलाई तथा मृतक दिनेश शराब के नशे में ट्रक में ही सो गया. 

दिनांक 7 जून 2024 के सुबह करीब 4:00 बजे हिसार बाईपास राजगढ़ के पास पहुंचकर आरोपी राजेश ने ट्रक को रोड के साइड में खड़ा कर ट्रक के केबिन में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. तथा केबिन को बाहर से लॉक कर दिया, जिसके कारण मजदूर दिनेश जिंदा जलकर मौत के मुंह में समा गया. आरोपी राजेश कुमार ऑनलाइन युवा सट्टा खेलकर लाखों की संपत्ति के कर्ज में डूब जाने के कारण देनदारों द्वारा आए दिन पैसे मांगने के चलते बीमा कंपनी से क्लेम लेने के लिए मृतक दिनेश उर्फ देशी की जगह अपने आप को जिंदा जलाकर खुद को मरा हुआ दिखाकर क्लेम लेने के चक्कर में था. 

गौरतलब है कि 9 जून 2024 को मृतक दिनेश उर्फ देसी के बड़े भाई ओमप्रकाश निवासी वार्ड नंबर चार बरवाला जिला हिसार हरियाणा ने हत्या का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया था.

{}{}