trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11649999
Home >>Churu

Churu news: रतनगढ़ नगरपालिका में भ्रष्टाचार की लपटे पहुंची DLB, EO से डेड घण्टे तक बंद कमरे में की वार्ता

Churu news: रतनगढ़ नगरपालिका में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर गठित डीएलबी की जांच टीम पहुंची,  जांच दल आने की सूचना पर लेखा शाखा के कर्मचारी कमरे के ताला लगाकर गायब रहे. जिन्हें फोन कर नगरपालिका बुलाया गया, EO से डेड घण्टे तक बंद कमरे में की वार्ता.

Advertisement
Churu news: रतनगढ़ नगरपालिका में भ्रष्टाचार की लपटे पहुंची DLB, EO से डेड घण्टे तक बंद कमरे में की वार्ता
Stop
Gopal Kanwar|Updated: Apr 12, 2023, 09:01 PM IST

Churu news: स्थानीय नगरपालिका में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायतों पर गठित डीएलबी की जांच टीम आज रतनगढ़ पहुंची. डीएलबी की विजिलेंस टीम रतनगढ़ आने से नगरपालिका अधिकारियों एवं कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. नगरपालिका पार्षदों द्वारा नगरपालिका में चल रही अनियमितताओं व भ्रष्टाचार सहित पट्टे वितरण, अवैध निर्माण व टेंडरों में धांधली को लेकर DLB में शिकायत की गई थी, जिस पर DLB की 3 सदस्यीय निरीक्षण दल के आने से नगरपालिका अधिकारियों व कर्मचारियों के हाथ पांव फुल गये. वही सुबह जांच दल आने की सूचना पर लेखा शाखा के कर्मचारी कमरे के ताला लगाकर गायब रहे. 

ये भी पढ़ें- Dungarpur news: कोतवाली थाना पुलिस की बड़ी कामयाबी, सूने मकान में चोरी का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

जांच दल जब रतनगढ़ नगरपालिका पहुंचा तो पालिका ईओ अभय कुमार मीणा अनुपस्थित थे, जिन्हें फोन कर करीब आधा घण्टे बाद नगरपालिका बुलाया गया. उसके बाद सतर्कता दल ने अधिशाषी अधिकारी से भी बंद कमरे में डेढ़ घंटे तक वार्ता कर जानकारी ली. वहीं पिछले 2 वर्षों के निर्माण कार्यो, पट्टा पत्रावलियों, अवैध निर्माण आदि की जांच करने के लिए अधीक्षण अभियंता सतीश गुप्ता के नेतृत्व में सहायक अभियंता राजेश गुप्ता व सहायक लेखाधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने 14 बिंदुओं पर मिली करीब 250 शिकायतों पर रिकॉर्ड लेने के लिए आज रतनगढ़ नगरपालिका पहुंचे है. अधीक्षण अभियंता सतीश गुप्ता ने बताया की डीएलबी में मिली शिकायतों पर रिकॉर्ड लेने के लिये टीम यहां पहुंची है. 

ये भी पढ़ें- Sikar news: चुनाव से पहले राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी खफा, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा 

रिकॉर्ड प्राप्त होने के बाद सभी बिन्दुओ पर जांच कर मंथन किया जायेगा, उसके बाद फिर नगरपालिका आकर गहनता से तथ्यों की जांच की जायेगी, वही इस संबंध में शिकायतकर्ता पार्षद राजेन्द्र बबेरवाल व निखिल इंदौरिया ने कहा कि हमारे द्वारा दी गई शिकायतों में अवैध निर्माण, टेंडरों में धांधली व सभी 45वार्डो मे किये गये लाखों के कार्यो में धांधली की जांच की मांग की गई है. जिसमे कुछ वार्डो में सड़कों का निर्माण करवाये बिना ही भुगतान उठाया गया है. गौरतलब है कि रतनगढ़ नगरपालिका में ही रही धांधली के खिलाफ जनप्रतिनिधि लगातार शिकायतें कर रहे हैं. उपस्थित पार्षदों ने शहर में स्टेशन के पास बन रहे अवैध व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स सहित अन्य अवैध निर्माणों की जांच की भी मांग की है. इस दौरान वार्ड पार्षद राजेश गहलोत, पुरुषोत्तम इंदौरिया सहित अन्य कई पार्षद मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Sawai-Madhopur news: पति की हत्या करने वाली पत्नी को न्यायालय ने सुनाई ये सजा, जानिए

Read More
{}{}