Home >>Churu

Churu: अखिल भारतीय किसान सभा का धरना जारी, कलेक्टर-SP आवास पर अनोखे अंदाज में किया प्रदर्शन

Churu news: जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट के आगे अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में धरना 36वें दिन जारी रहा. आज किसानो ने रात 9बजे बाद जिला कलक्टर व एसपी आवास के आगे पिंपे बजाकर जमकर प्रदर्शन किया.  

Advertisement
Churu: अखिल भारतीय किसान सभा का धरना जारी, कलेक्टर-SP आवास पर अनोखे अंदाज में किया प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 08, 2023, 12:23 AM IST

Churu: जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट के आगे अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में धरना 36वें दिन जारी रहा. आज किसानो ने रात 9बजे बाद जिला कलक्टर व एसपी आवास के आगे पिंपे बजाकर जमकर प्रदर्शन किया.

2 जून 2023 से चुरू जिला कलेक्ट्री पर खरीफ 2021 का बकाया बीमा क्लेम व क्रोप कटिंग के आधार पर बीमा क्लेम सहित अन्य मांगों को लेकर चल रहा महापड़ाव आज 35 वे दिन भी जारी रहा . किसान सभा ने किसान सभा ने आंदोलन के अलग-अलग कार्यक्रम के माध्यम से सरकार को जगाने का काम किया है लेकिन अभी तक किसानों की मांगों पर सरकार की अनदेखी किसानों में आक्रोश पैदा कर रही है. 

मांग ना मानने तक प्रदर्शन रहेगा जारी

आज आक्रोशित किसान सभा ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिला कलेक्टर पर एकत्रित होकर रात 9:00 बजे बाद एसपी और कलेक्टर के आवास पर पिंपे लेकर पहुंचे ओर  वहां किसानों ने जोरदार पिंपे बजाकर उनकी नींद हराम करने का काम किया. किसानों ने कहा कि सरकार को जगाने का प्रयास किया जा रहा है, जबतक सरकार किसानों की मांग पूरी नही करेगी धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस जाप्ता भी मौजूद रहा.

सरकार कर रही अनदेखी

राज्य कमेटी सदस्य सुनील पुनिया ने बताया की सरकार किसानों की  अनदेखी कर अपना नुखशान पहुंचा रही है जो किसान सभा बर्दास्त नही करेगी. किसान सभा के राज्य कमेटी सदस्य निर्मल प्रजापत ने बताया कि पिंपे बजाकर सरकार की नीद हराम की गई है ताकि सरकार अपनी गहरी नींद से जाग कर किसानों का बीमा क्लेम क्रॉप कटिंग के आधार पर देवे. उन्होंने बताया की 18 जुलाई को किसान सभा द्वारा कलेक्ट्री ठप रख कर प्रदर्शन किया जाएगा. जिसमे किसानों को बड़ी भागीदारी होगी. इस अवसर पर किसान सभा के इंद्राज सिंह, सुनील पुनिया सहित सैंकड़ो किसान मौजूद थे.

Reporter- Navratan Prajapat

यह भी पढ़ें... 

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

{}{}