trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11607539
Home >>Churu

चुरू में हुई यह शादी बनी मिसाल, हर जगह हो रही चर्चा

Churu News: राजस्थान के चूरू में हुई एक शादी काफी सुर्खियों में बनी हुई है और हर कोई इस शादी की तारीफ कर रहा है.  मीर सिंह पूनिया के बेटे आदित्य पूनिया की शादी रोहतक की रहने वाली एकता मलिक के साथ हुआ. 

Advertisement
चुरू में हुई यह शादी बनी मिसाल, हर जगह हो रही चर्चा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 13, 2023, 11:45 AM IST

Churu News: इनदिनों राजस्थान के चूरू में हुई एक शादी काफी चर्चा में बनी हुई हैं. हर कोई इस अनोखी शादी की तारीफ कर रहा है. लोग विवाह के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करते हैं, लेकिन सादुलपुर के आदित्य और रोहतक निवासी एकता मलिक की शादी मिसाल बनी है, जिन्होंने   1 रुपया और नारियल से शादी की सभी रस्में निभाई. 

चूरू के सादुलपुर के रहने वाले मीर सिंह पूनिया ने अपने बेटे की शादी में 1 रुपया और नारियल लिया. इसके साथ ही उन्होंने भात में भी 1 रुपया और नारियल लेकर सबके लिए मिसाल बने. मीर सिंह पूनिया के बेटे आदित्य पूनिया की शादी रोहतक की रहने वाली एकता मलिक के साथ हुआ. 

भात में लिया 1 रुपया और चुन्नी 
विवाह में दूल्हे के पिता ने लगन में एक रुपया नारियल और विदाई में भी एक रुपया नारियल लिया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. इसके साथ ही दूल्हे की मां संजू देवी ने भी भांत में  एक रुपया और चुन्नी ओढ़कर रस्म पूरी की. 

दूल्हे के पिता ने कहीं बड़ी बात 
शादी में दूल्हे के पिता मीर सिंह पूनिया ने कहा कि लड़की से बड़ा कोई धन नहीं है. अगर लोग बहू को बेटी समझकर शादी करें तो दहेज की प्रथा समाज से जल्द ही खत्म हो जाएगी. 

इस अनूठी शादी ये लोग हुए शामिल 
इस अनूठी शादी में स्थानीय विधायक डॉ कृष्णा पूनिया, प्रोफेसर दिलीप सिंह पूनिया, अमरपुरा धाम के महंत सुरेंद्र सिंह राठौड, तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया,  पूर्व विधायक मनोज न्यांगली मुख्य खेल अधिकारी वीरेंद्र पूनिया, इंद्र सिंह पूनिया, भाजपा नेता राकेश जांगिड़, जाट महासभा के संरक्षक चौधरी भलेराम पूनिया, द्रोणाचार्य अवॉर्डी अनूप कुमार बघेला, मालपुरा के विधायक रणवीर सिंह पहलवान शामिल हुए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 16 साल की लड़की से करवाई गई 45 साल के दूल्हे से शादी, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन जिलों मं आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, अलर्ट जारी

Read More
{}{}