trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11425300
Home >>Churu

Churu: 17 वार्ड के पंचों का होगा उप चुनाव, जिले में आदर्श आचार संहिता हुई लागू

पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव नवंबर 2022 अंतर्गत जिले में विभिन्न ग्राम पंचायतों के 17 वार्ड पंचों के उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.

Advertisement
Churu: 17 वार्ड के पंचों का होगा उप चुनाव, जिले में आदर्श आचार संहिता हुई लागू
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 04, 2022, 06:53 PM IST

Churu: जिले में पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव नवंबर 2022 अंतर्गत जिले में विभिन्न ग्राम पंचायतों के 17 वार्ड पंचों के उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.

उप जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश गौतम ने बताया कि जिले की राजगढ़ पंचायत समिति की सांखण ताल पंचायत के वार्ड संख्या 5, भुवाड़ी ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 9 के लिए उप चुनाव होगा. इसके अलावा सरदारशहर पंचायत समिति की घड़सीसर पंचायत के वार्ड 1, 2 और 3, राजगढ़ की रावतसर कुंजला ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 6, मोडावासी के वार्ड संख्या 5, चूरू की ढाढर पंचायत के वार्ड संख्या 2, सुजानगढ़ ब्लॉक की बाघसरा आथूणा के वार्ड संख्या 4, चरला ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 12, बीदासर की सडू छोटी के वार्ड संख्या 11, तारानगर ब्लॉक की रेड़ी पंचायत के वार्ड संख्या 5, सोमसीसर के वार्ड संख्या 11, पुनरास के वार्ड संख्या 3, रतनगढ़ ब्लॉक की भानूदा बीदावतान पंचायत के वार्ड संख्या 7, सुजानगढ़ की बडावर के वार्ड संख्या 4 और सारोठिया के वार्ड संख्या 6 के लिए उप चुनाव होंगे.

उन्होंने बताया कि पंच पदों के लिए 17 नवंबर को निर्वाचन की लोक सूचना जारी की जाएगी. 19 नवंबर तक नाम निर्देशन पत्र जमा कराए जा सकेंगे. नाम निर्देशन पत्र जमा कराने का समय प्रतिदिन सवेरे 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा. 20 नवंबर को सवेरे 10 बजे से नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी. 20 नवंबर रविवार दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी की जा सकेगी. नाम वापसी का समय समाप्त होने के तत्काल बाद चुनाव प्रतीकों का आवंटन किया जाएगा और चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा. मतदान 25 नवंबर को सवेरे 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. मतदान समाप्ति के तत्काल बाद 25 नवंबर को ही मतगणना कर परिणाम घोषित किया जाएगा. वार्ड पंचों के उप चुनाव मतपेटी के जरिए ही संपन्न कराए जाएंगे.

Reporter- Gopal Kanwar

Read More
{}{}