trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12207209
Home >>Churu

Churu: फिर से टूटी गाजसर गिनानी की पाल, किसानों की तैयार पकी फसल पर फिरा गंदा पानी

Churu news: चूरू में, निकटवर्ती गांव गाजसर में गंदे पानी की बनी गिनानी की पाल एक बार फिर से टूट गई है. इसके कारण बीती रात में किसानों की पकी फसलों में गंदा पानी घुसने के कारण बर्बाद हो गई. 

Advertisement
Churu: फिर से टूटी गाजसर गिनानी की पाल, किसानों की तैयार पकी फसल पर फिरा गंदा पानी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 16, 2024, 06:40 PM IST

Churu news: चूरू में, निकटवर्ती गांव गाजसर में गंदे पानी की बनी गिनानी की पाल एक बार फिर से टूट गई है. इससे गिनानी का गंदा पानी गांव के एक दर्जन से अधिक खेतों में घुस गया है, जिससे खेतों में खड़ी और काटी हुई फसल खराब हो गई है.

ये भी पढ़ें- मौसमी बीमारियों का प्रकोप, अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, शिशु वार्ड हुआ फुल

गांव के लोगों ने इस बात से आक्रोशित होकर रात के समय पानी को रोकने का प्रयास किया, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण उनके प्रयास असफल रहे.गंदा पानी गांव के खेतों में घुस गया, जिससे किसानों की तैयार पकी हुई फसल खराब हो गई है.

इस घटना की सूचना प्राप्त होते ही, सोमवार सुबह चूरू विधायक हरलाल सहारण, सभापति पायल सैनी, एसडीएम बिजेन्द्र सिंह, नगर परिषद आयुक्त अभिलाषा सिंह, नगर परिषद एक्सियन पूर्णिमा यादव, पटवारी और गिरदारवर मौके पर पहुंचे.गांव के लोगों ने अपना विरोध जताया और प्रशासन को इस समस्या को सुलझाने के लिए आगाह किया.

 मामले को  लेकर नगर परिषद आयुक्त अभिलाषा सिंह ने बताया कि गिनानी की पाल नहीं बल्कि चनाना जोहड़ की पाल टूटी है, जिससे पूरा पानी गांव में आ गया है.नगर परिषद आयुक्त अभिलाषा सिंह ने मौके पर एसडीएम, पटवारी और गिरदावर को बुलाया गया है, जो किसानों के नुकसान का जायजा ले रहे हैं.इसकी रिपोर्ट जिला कलेक्टर को भेजी जाएगी.उसके बाद  उन्हें खराब फसल का  भुगतान किया जाएगा.  

यह भी पढ़ें: Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, झोटवाड़ा में 200 लोगों ने थामा BJP का दामन

Read More
{}{}