trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11230775
Home >>Churu

बिहार से धूमधाम से ब्याह कर राजस्थान लाई दुल्हन, अब खा रही दर-दर की ठोकरें

अन्य राज्यों से युवती से शादी कर के लाने और उन्हें प्रताड़ित करने के अनेकों मामले समय-समय पर सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला सरदारशहर के वार्ड 46 में पिछले 4 महीनों से काफी सुर्खियों में चल रहा है, जो मानवता को शर्मसार करता है.

Advertisement
बिहार से धूमधाम से ब्याह कर राजस्थान लाई दुल्हन, अब खा रही दर-दर की ठोकरें
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 24, 2022, 08:01 AM IST

Sardarshahar: अन्य राज्यों से युवती से शादी कर के लाने और उन्हें प्रताड़ित करने के अनेकों मामले समय-समय पर सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला सरदारशहर के वार्ड 46 में पिछले 4 महीनों से काफी सुर्खियों में चल रहा है, जो मानवता को शर्मसार करता है.

जहां पर बिहार निवासी एक युवती को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. लगभग डेढ़ वर्ष पहले सरदारशहर के वार्ड 46 निवासी दिनेश मोदी पुत्र हंसराज मोदी बिहार से प्रीति को अपनी पत्नी बनाकर सरदारशहर लाया था. लाने के बाद बड़ी धूमधाम से यहां पर शादी की रस्मों को निभाया गया. शादी के कुछ दिन तो सही चला, लेकिन बाद में प्रीति को पति दिनेश मोदी, सास भगवती मोदी, ससुर हंसराज मोदी, जेठ जयकिशन मोदी, ननंद संगीता मोदी, जेठानी निशू मोदी, देवर महावीर मोदी तंग एवं परेशान करने लगे. 

प्रीति को अलग किराए के मकान पर रखा जाने लगा. जब काफी दिनों तक पति दिनेश मोदी प्रीति से मिलने नहीं जाता तो प्रीति ससुराल के बाहर दहलीज पर सर पटक पटक कर रो-रो कर ससुराल में प्रवेश करने की गुहार लगाती. मौके पर पुलिस भी पहुंचती और समझाइश कर उसे वापस किराए के मकान पर छोड़ देती. प्रीति द्वारा अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में मामले भी दर्ज करवाए गए.

यह भी पढ़ें-घर में सो रही महिला के ऊपर अज्ञात शख्स ने डाला जलता कोयला, फिर हुआ...

पिछले 1 महीने से अपनी दोस्त के यहां रह रही प्रीति जब गुरुवार को अपने ससुराल वालों से बातचीत करने पहुंची तो वह अपने ससुर के पास दुकान पर गई. दुकान ससुराल के घर में ही बनी है. वहां पर प्रीति के ससुर हंसराज मोदी, जेठ जयकिशन मोदी, सास भगवती मोदी और पति दिनेश मोदी ने उसके साथ मारपीट की जिससे उससे चोटें भी आई. यहां से गुजर रही दो स्थानीय युवतियों ने उसे राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर पहुंची पुलिस ने प्रीति के बयान पर पुलिस थाने में एससी एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया.

वहीं प्रीति की सास ने भी परस्पर मामला दर्ज करवाया. प्रीति की सास ने मामले में बताया कि वह अपनी दुकान पर बैठे थे. प्रीति दुकान में गालियां निकालती हुई आई और दुकान में नाजायज रूप से घुसकर काउंटर पर रखा सामान उठाकर बाहर फेंकने लगी और खाद्य तेल के पेपर को खोलकर सारा तेल सड़क पर गिरा दिया. प्रीति के खिलाफ मारपीट का भी आरोप लगाया.

वहीं मामले में थानाधिकारी बलराजसिंह मान ने बताया कि पिछले काफी समय से इनका आपसी विवाद चल रहा है और काफी बार संदेश का भी प्रयास किया जा चुका है फिर इन दोनों द्वारा आपसी कहासुनी और आपसी तू तू मैं मैं हो गई, जिस पर दोनों की ओर से परस्पर मामले दर्ज कर लिए गए हैं. प्रीति की मांग है कि उसे ससुराल में रखा जाए, लेकिन बेघर प्रीति अब जगह-जगह ठोकरें खाने पर मजबूर है.

Reporter- Gopal Kanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}