trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11397907
Home >>Churu

प्रदेश में 15 लाख दिव्यांगों को बैट्री से चलने वाली ट्राईसाइकिल बांटी जाएंगी- आयुक्त

आयुक्त कमलेश मीणा की अध्यक्षता में विशेष योग्यजन शिविर का आयोजन रविवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित किया गया. जिसमें 10 से अधिक लोगों को ट्राई साइकिल और व्हीलचेयर बांटी.

Advertisement
प्रदेश में 15 लाख दिव्यांगों को बैट्री से चलने वाली ट्राईसाइकिल बांटी जाएंगी- आयुक्त
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 16, 2022, 08:07 PM IST

Sujangarh: आयुक्त कमलेश मीणा की अध्यक्षता में विशेष योग्यजन शिविर का आयोजन रविवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित किया गया. जिसमें 10 से अधिक लोगों को ट्राई साइकिल और व्हीलचेयर बांटी.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि को लव पार्टनर देगा धोखा, कर्क को जीवनसाथी से मिलेगा प्यार

शिविर में सभापति नीलोफर गौरी, क्षेत्रीय विधायक मनोज मेघवाल, प्रधान मनभरी देवी मेघवाल उपखंड अधिकारी मूलचंद लुनिया उप-सभापति अमित मारोठिया, रामजी शर्मा, सहित अनेक विभागों के अधिकारी जनप्रतिनिधिगण, दिव्यांगजन उपस्थित थे. दिव्यांगजन आयुक्त ने दिव्यांगजनों के लिए संचालित अनेक लाभकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आशोक गहलोत द्वारा प्रदेश में 15 लाख दिव्यांग को बैट्री से चलने वाली ट्राईसाइकिल बांटी जाएंगी और शिविर में उपस्थित दिव्यांगों से उनकी सीट पर जाकर एक-एक समस्याएं पूछीं और मौके पर ही समस्याओं का समाधान करवाया.

सर्दी आते ही IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने बदल लिया अपना लुक, पहन ली ऐसी ड्रेस

दिव्यांगों को आयुक्त के निर्देशों की पालना में उपखंड अधिकारी ने मौके पर ही आदेश जारी कर सभी सरकारी और निजी कार्यालयों में रैंप बनाने, प्रत्येक कार्यालय में दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर उपलब्ध करवाने, दिव्यांगों की परिवेदनाओं को शीघ्र निस्तारण करने के सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को आदेश जारी किया.

Vasundhara Raje Photos: मॉर्निंग वॉक के लिए सेंट्रल पार्क पहुंची सीएम वसुंधरा राजे, लोगों ने ली सेल्फी

इसी क्रम में मुख्य चिकित्सा और सभी ब्लॉक चिकित्सा अधिकारियों को आदेश जारी कर सभी वंचित विशेष योग्यजनों के परिवार को 30 अक्टूबर तक मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़वाने के निर्देश प्रदान किए हैं ताकि उक्त परिवारों को इस योजना का लाभ मिल सके. शिविर में आयुक्त ने एक विशेष योग्यजन को स्वरोजगार के लिए एक लाख रुपए का ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किया तो, लाभार्थी का चेहरा खिल उठा. उक्त शिविर में विशेष योग्यजन आयुक्त विशेष योग्य जनों के लिए राज्य सरकार की ओर से हर प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया और बताया कि उक्त कार्य के लिए किसी प्रकार के बजट की कमी नहीं रहने दी जाएगी.

Reporter- Gopal Kanwar

 

Read More
{}{}