trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11542891
Home >>राजस्‍थान

Churu : किसी ने गलत इरादे से छुआ तो लड़कियों ने ऐसे पलटकर किया वार, छूट जाएंगे पसीने

Churu : कोई स्पर्श करता है और आपको वह गलत महसूस हो रहा है तो वह बेड टच है. आपको बैड टच लगे तो तुरंत आसपास के लोगों को इसकी जानकारी देनी चाहिए. 

Advertisement
Churu : किसी ने गलत इरादे से छुआ तो लड़कियों ने ऐसे पलटकर किया वार, छूट जाएंगे पसीने
Stop
Gopal Kanwar|Updated: Jan 24, 2023, 08:28 PM IST

Churu : सरदारशहर के राजकीय टांटिया बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को सुबह 11 बजे राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कर्मा बाई जाट महिला संस्था की ओर से आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर संस्थान की जिला सरंक्षिका रेणु चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर छात्राओं के लिए यह विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

शिविर में छात्राओं को प्रशिक्षण देने के लिए थानाधिकारी सतपाल विश्नोई के आदेशों पर चूरू पुलिस लाइन से कॉन्स्टेबल कृष्णा गोदारा और पूजा ने छात्राओं को प्रशिक्षण दिया है, उन्होंने बताया कि इस अवसर पर छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए हैं, प्रशिक्षण शिविर में चूरू पुलिस लाइन की कॉन्स्टेबल पूजा और कृष्णा गोदारा ने छात्राओं को बताया है कि विशेष परिस्थितियों में हम अपनी सुरक्षा स्वयं कैसे कर सकते हैं. इस अवसर पर संस्था की जिला संयोजिका संगीता चौधरी ने उपस्थित छात्राओं को गुड टच बैड टच की जानकारी देते हुए बताया कि अगर आपको कोई स्पर्श करता है और आपको वह गलत महसूस हो रहा है तो वह बेड टच है और अगर स्पर्श करते समय गलत महसूस नहीं हो रहा है तो वह गुड सच है.

उन्होंने बताया कि अगर आपको कोई स्पर्श करें और आपको बैड टच लगे तो तुरंत आसपास के लोगों को इसकी जानकारी देनी चाहिए. इस अवसर पर कॉन्स्टेबल पूजा और कृष्णा गोदारा ने अभ्यास करवाते हुए छात्रों को बताया कि विशेष परिस्थितियों में अगर हमें जकड़ लिया जाए तो किस तरह से हम उन पर वार करके अपने आप को छुड़ा सकते हैं. इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य गिरीश कुमार लाटा ने कर्मा बाई जाट महिला संस्था का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आपके द्वारा दी गई जानकारियां छात्राओं के भविष्य में लाभदायक साबित होगी, उन्होंने छात्राओं को कहा कि यह जानकारियां आप अपनी छोटी और बड़ी बहनों के साथ भी साझा करें.

इस अवसर पर विद्यालय की छात्रा पूनम कड़वासरा ने बताया कि इस आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर में हमें आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए हैं और गुड और बैड टच की जानकारी दी गई है, इन जानकारियों से हमें आगामी समय में खूब फायदा होगा. इस अवसर पर संस्था की डॉ सरोज चौधरी, रुकमणी पचार, विद्यालय की शिक्षिका कंचन स्वामी, प्रेमलता, पूर्णिमा, किरण, सोनू गुर्जर, सुमन आदि मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन संस्था की रुकमणी पचार ने किया.

ये भी पढ़ें..

राजस्थान की मुस्लिम बेटी जो महज 26 साल की उम्र में बनी IAS, परिवार में हैं 14 अधिकारी

जबरदस्त मुकाबला ! विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत खेमा Vs पायलट गुट की अग्निपरीक्षा

Read More
{}{}