trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11351160
Home >>Chittorgargh

चित्तौड़गढ़ के पंकज सेन की अनूठी पहल, सैलून में निःशुल्क कर रहे हेयर कटिंग और सेविंग

चित्तौड़गढ़ शहर के समाजसेवी पंकज सेन जोकि पीछले कई सालों से शहर में रहने वाले असहायों और निशक्तजनों को अपनी अनूठी और निःशुल्क सेवाएं प्रदान करा रहे हैं. 

Advertisement
चित्तौड़गढ़ के पंकज सेन की अनूठी पहल, सैलून में निःशुल्क कर रहे हेयर कटिंग और सेविंग
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 14, 2022, 12:05 PM IST

Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ शहर के समाजसेवी पंकज सेन जोकि पीछले कई सालों से शहर में रहने वाले असहायों और निशक्तजनों को अपनी अनूठी और निःशुल्क सेवाएं प्रदान करा रहे हैं. कज सेन द्वारा शहर के घुमक्कड़, गरीब, असहाय और निशक्तजनों की निःशुल्क हेयर कटिंग और सेविंग करते हैं. 

पंकज सेन द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं में असहाय और निसक्तजनों के गंदे और बढ़े हुए नाखूनों को काटना, उनकी दाढ़ी बनाना और उसके बाद उन्हें नहला धुला कर खरीदें हुए नए कपड़े पहना कर उनकी देखभाल करते हैं. 

समाजसेवी पंकज सेन का यह नवाचार चित्तौड़गढ़ शहर में पीड़ित मानवता की सेवा में एक अनूठा प्रयोग साबित हो रहा है, जिससे गरीब निशक्त और असहाय लोगों की भी देखभाल तो हो ही रही है. साथ ही, इससे उन्हें स्वस्थ रखने में मदद भी मिल रही है. 

बता दें कि चित्तौड़गढ़ शहर में किला रोड स्थित राम कुई के पास एक निजी सैलून की दुकान चलाने वाले समाजसेवी पंकज सेन ने बताया कि वह पिछले कई सालों से निर्धन, असहाय और विकलांग लोगों की निःशुल्क कटिंग, सेविंग कर रहे हैं. 

पंकज सेन ने कहा कि वह विकलांगों के स्कूल में जाकर भी अपनी निःशुल्क सेवाएं प्रदान करते आ रहे हैं. उन्होंने सन् 2020 में कोरोना काल के दौरान भी कई गरीब और बेसहारा लोगों की कटिंग और शेविंग निःशुल्क बना कर समाज सेवा में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

बता दें कि पंकज सेन को अपने सराहनीय कार्य के लिए जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह द्वारा वर्ष 2018 में सम्मानित भी किया जा चुका है. पंकज सेन के अनुसार वे कई बेसहारा निर्धन लोगों को जिनके तन पर पहनने के वस्त्र तक नहीं होते हैं, वे उन्हें नहलाकर उनकी कटिंग, शेविंग, नाखून इत्यादि काटकर उन्हें नए वस्त्र तक पहनाते हैं. 

पंकज सेन समाज एवं देश के लिए संदेश देना चाहते हैं कि उनके सेन समाज के सभी लोग भी इसी प्रकार से सेवा करें ताकि देश में पीड़ित मानव सेवा की भावना उत्पन्न हो सकें. समाज सेवा के इस कार्य में वे अपना प्रेरणा स्त्रोत अपने माता-पिता एवं समाज जनों को मानते हैं. 

Reporter- Deepak Vyas 

चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

CM के जाते ही चौमूं SDM के APO के आदेश जारी, अवस्थाओं के चलते हुई कार्रवाई 

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते के ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

Read More
{}{}