trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11388024
Home >>Chittorgargh

Chittorgarh: मीरा पर नृत्य नाटिका के साथ दो दिवसीय मेला महोत्सव की हुई शुरुआत

मीरा स्मृति संस्थान के अध्यक्ष अनिल सिसोदिया ने बताया कि चित्तौड़गढ़ के भरत बाग में मीरा पर नृत्य नाटिका के साथ 32 व मीरा महोत्सव की शुरुआत हुई पहले दिन मां मीरा पर कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ.

Advertisement
Chittorgarh: मीरा पर नृत्य नाटिका के साथ दो दिवसीय मेला महोत्सव की हुई शुरुआत
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 10, 2022, 09:49 AM IST

Chittorgarh: मीरा स्मृति संस्थान के अध्यक्ष अनिल सिसोदिया ने बताया कि चित्तौड़गढ़ के भरत बाग में मीरा पर नृत्य नाटिका के साथ 32 व मीरा महोत्सव की शुरुआत हुई पहले दिन मां मीरा पर कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. मीरा महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक चंद्रभान सिंह, आक्या जिला कलेक्टर अध्यक्षता, जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल और अति विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने मां मीरा के चित्र पर दीप प्रज्वलन कर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की. 

मीरा महोत्सव के पहले दिन लोक-कलाकार लक्ष्मण राव और सीमा राव द्वारा गणपति वंदना की गई. इस अवसर पर नृत्य नाटिका का आयोजन किया. दिल्ली से आए कलाकारों ने हरीश गंगानी के ग्रुप द्वारा नृत्य नाटिका का मनमोहक प्रदर्शन किया गया.

गिरधर अनुरागी मीरा पर नृत्य नाटिका का आयोजन हुआ. विभिन्न राज्यों के लोक नृत्यों की प्रस्तुति हुई, जिसमें हरियाणा का फॉग, हिमाचल का गद्दी नती नृत्य, उत्तराखंड का, छत्तीसगढ़ी नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति हुई. 

साथ ही, लोक-कलाकार लक्ष्मण राव में सीमा राव द्वारा मीरा पर आकर्षक भजनों की प्रस्तुतियां दी गई. स्वागत उद्बोधन मीरा स्मृति संस्थान के अध्यक्ष सत्यनारायण समनानी ने किया तो वही आभार व्यक्त अर्जुन जी मूंदड़ा द्वारा किया गया. इस आयोजन में दुर्ग पर सवेरे-सवेरे भक्ति रस उत्सव का कार्यक्रम होगा, तो वही शाम को फराज बाग में राष्ट्रीय लोक नृत्य उत्सव का आयोजन होगा, जिसमें अतिथि के रूप में केंद्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल और अध्यक्षता सांसद सीपी जोशी, विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख सुरेश धाकड़, जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल और पुलिस अधीक्षक राजेंद्र दुष्यंत रहेंगे. 

Reporter- Deepak Vyas 

यह भी पढे़ंः 

Karwa Chauth 2022: इस राज्य में विधवा भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत, रात में चांद के बाद करती हैं पति का दीदार

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

महरीन काजी ने इंस्टा पर लिख दी दिल की बात, शौहर अतहर आमिर खान ने भी दिया प्यारा जवाब

बिकिनी गर्ल्स के बीच घाघरा-लुगड़ी में पहुंच गई राजस्थान की बींदणी धौली, लोग बोले- वाह, भारतीय नारी
Read More
{}{}