trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11265035
Home >>Chittorgargh

चित्तौड़गढ़: जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की हो रही चिंता, 17 बार दें चुके हैं ज्ञापन

चित्तौड़गढ़ निवासी जयपाल औड रीठौला को देश में हो रहें जनसंख्या विस्फोट की चिंता सता रही है, जिसके चलते जय पाल राष्ट्रपति चुनाव के व्यस्ततम समय के बावजूद भी प्रधानमंत्री कार्यालय जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कराने के लिए ज्ञापन देने पहुंच गए. 

Advertisement
जयपाल औड
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 19, 2022, 09:17 PM IST

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ निवासी जयपाल औड रीठौला को देश में हो रहें जनसंख्या विस्फोट की चिंता सता रही है, जिसके चलते जय पाल राष्ट्रपति चुनाव के व्यस्ततम समय के बावजूद भी प्रधानमंत्री कार्यालय जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कराने के लिए ज्ञापन देने पहुंच गए. उनके पहुंचने से कार्यालय में अफरा-तफरी मच गयी, वहां की स्थानीय पुलिस ने जयपाल को नजदीकी थाने में कुछ घंटों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से पूछताछ करने के बाद बिठाए रखा, हालांकि जयपाल ओड को बाद में दिल्ली पुलिस ने संतुष्टि करने के बाद छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

मामले के बात करें तो जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर चित्तौड़गढ़ के रिठाला निवासी जयपाल औड 17 बार प्रधान मंत्री को ज्ञापन दे चुके है. जनसंख्या नियंत्रण कानून को पूरे देश में लागू करवाने के लिए जयपाल करीब 8 वर्ष से लगातार जनसंख्या नियत्रण कानून कि मांग कर रहे है. उसका कहना है कि दुनिया में भारत के पास मात्र 2 प्रतिशत् जमीन ही है, जबकि आबादी दुनिया की 20 प्रतिशत है. भारत में हर एक वर्ग किलोमीटर पर 328 लोग निवास करते हैं. देश में एक साल में करीब ढाई करोड़ की आबादी प्रतिवर्ष बढ़ रही हैं और प्रति दिन करीब 80हजार बच्चों का जन्म होता हैं और ईलाज के आभाव में 27 हजार बच्चें प्रतिवर्ष मर जाते हैं. समय रहते जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लागू किया गया तो देश के नागरिकों के लिए अच्छी हवा, पीने लायक पानी, सबको पक्का मकान और सबको भोजन सरकार नहीं दे पाएगी. जयपाल औड रीठौला ने आज फिर प्रधान मंत्री कार्यालय पहुंच कर, प्रधानमंत्री के नाम 17 वीं बार ज्ञापन दिया है.

Reporter - Deepak Vyas

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}