Home >>Chittorgargh

राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार चित्तौड़गढ़ पहुंचे देवनानी,लोगों से मतदान के लिए की अपील

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी मंगलवार को  चित्तौड़गढ़ पहुंचे थे. बता दें कि ये अध्यक्ष बनने के बाद उनका पहला दौरा था जिले का. यहां उन्होंने लोगों से शत-प्रतिशत मतदान की अपील की है.समाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों और सरकारी प्रयासों की जरुरत पर भी अपनी बात कही है.  

Advertisement
चित्तौड़गढ़ पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 24, 2024, 11:29 AM IST

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद वासुदेव देवनानी पहली बार चित्तौड़गढ़ पहुंचे थे. यहां जन चेतना मंच की ओर से केशव माधव सभागार में आयोजित शत प्रतिशत मतदान चेतना संगोष्ठी में वे बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए,इस दौरान उनका पगड़ी और उपरणा ओढ़ा कर स्वागत किया गया.

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने लोकसभा के प्रथम चरण में हुए मतदान में घटे मतदान प्रतिशत पर विचार प्रकट किए,और लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक मतदान करने की बात कही.विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आमजन को मतदान के कार्य को अपना राष्ट्रीय दायित्व समझना होगा तभी देश शत प्रतिशत मतदान की दिशा में आगे बढ़ पाएगा.

उन्होंने कहा कि शत प्रतिशत मतदान के लिए सरकारी प्रयासों के साथ जनप्रतिनिधियों तथा सामाजिक संस्थाओं की ओर से नियमित जनसंपर्क की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि भारत के मूलभूत संविधान को बदलना कभीं भी संभव नहीं,लेकिन समय और आवश्यकता के अनुसार संशोधन संभव हैं जिसके तहत आमजन को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने वाली बात को जोड़ा जा सकता है. इस दौरान मंच के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत शर्मा, जिला अध्यक्ष एसके शर्मा, संरक्षक डॉ. आई एम सेठिया सहित पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha chunav 2024: चुनाव प्रचार के आखिरी नेता भरेंगे हुंकार, जानिए CM भजनलाल सचिन पायलट और कंगना रनौत का आज का कार्यक्रम

 

{}{}