trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11416161
Home >>Chittorgargh

चितौड़गढ़ में दिनदहाड़े घर के बाहर खेल रहे 10 माह की मासूम का अपहरण, कचरा बीनने वाली गैंग पर शक

Chittorgarh: डूंगला उपखण्ड क्षेत्र के आलाखेड़ी गांव में शनिवार को एक सनसनीखेज वारदात का मामला सामने आया है. इस वारदात में करीब 10 महीने की मासूम बच्ची को अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया. आशंका है कि कचरा बीनने आई महिला ने बच्ची को चोरी करके टेंपो में लेकर फरार हो गई.

Advertisement
10 माह की मासूम का अपहरण
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 29, 2022, 08:29 PM IST

Chittorgarh: डूंगला उपखण्ड क्षेत्र के आलाखेड़ी गांव में शनिवार को एक सनसनीखेज वारदात का मामला सामने आया है. इस वारदात में करीब 10 महीने की मासूम बच्ची को अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया. बताया जा रहा है कि आलाखेड़ी निवासी राजेश पिता भंवरलाल मेनारीया के घर पर मासूम पालने में खेल रही थी. शनिवार को प्रातः 11 बजे तीन चार महिलाएं जो प्लास्टिक कचरा बीनने वाली के साथ एक टेंपो भी था.

कचरा बीनने आई महिला बच्ची को लेकर फरार
आशंका है कि उक्त महिलाएं कचरा बीनने आई और बच्ची को चोरी करके टेंपो में लेकर फरार हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस उप अधीक्षक नगेंद्र कुमार, थानाधिकारी सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई गई है. बता दें कि पिछले 2 महीने के भीतर राजस्थान के अलग-अलग शहरों से पांच छोटे बच्चों का अपहरण हो चुका है.

राजस्थान में सक्रिय हैं बच्चा चोर वाली गैंग
पुलिस का मानना है कि जिस तरीके से परिजन बता रहे हैं संभवत है यह गैंग बच्चों का अपहरण कर उन्हें आगे बेचती है. पूरे जिले की नाकेबंदी कर पुलिस बच्ची की तलाश में हाथ पैर मार रही है. पुलिस ने बताया कि डूंगला उपखंड क्षेत्र के आल्हा खेड़ी गांव का यह मामला है. आल्हा खेड़ी गांव में रहने वाले भंवर लाल मेनारिया की बेटी आज सवेरे करीब 11:00 बजे घर के आंगन में खेल रही थी. घर के मुख्य दरवाजे के नजदीक ही वह खाट पर बैठी थी. घर का मुख्य दरवाजा खुला था. परिवार के अन्य लोग आंगन में और घर के अंदर अपने अपने काम में व्यस्त थे.

घर में मां और बाहर से उठा ले गए बच्ची 
बच्ची की मां को जब बच्चे का ख्याल आया तो बच्ची वहां नहीं थी. उसे घर के अंदर देखा तो घर के अंदर भी वह नहीं मिली. अड़ोस पड़ोस में रहने वाले लोगों से पूछताछ की तो भी बच्ची के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी. पड़ोसियों ने बताया कि कुछ देर पहले कचरा बीनने वाली तीन लड़कियां यहां आई थी. उनके पास एक टेंपो भी था. वह लड़कियां कचरा बीन कर उसे टेंपो में रख रही थी और उसके बाद टेंपो में बैठ कर चली गई.

ये भी पढ़ें- BL Kushwaha firing: पूर्व विधायक बीएल कुशवाह के दो अलग-अलग हथियारों से फायरिंग करने का वीडियो वायरल, 15 दिन के पैरोल पर रिहा

 पूरे शहर की नाकाबंदी, पुलिस कर रही तालाश
परिवार का मानना है कि इन्हीं लड़कियों ने बच्ची का अपहरण किया है. बच्ची को तलाश करने के लिए परिवार के लोग जुटे हुए हैं. गांव के नजदीक कुछ जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, पुलिस द्वारा उन कैमरों के फुटेज को खंगाला जा रहा है. उस फुटेज में टेंपो को तलाशा जा रहा है जिसमें कचरा बीनने वाली महिलाएं और लड़कियां आई थी. शहर से बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी सख्त कर दी गई है. पूरे घटनाक्रम के बारे में पुलिस अधीक्षक नगेंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बच्ची को जल्द ही तलाश लिया जाएगा. इधर, बच्ची के गायब होने के बाद से परिवार का रो- रो कर बुरा हाल है.

Reporter-Deepak Vyas

Read More
{}{}