trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11229578
Home >>Chittorgargh

चित्तौड़गढ़ में ठाकुरजी के दिव्य दर्शन के लिए भक्तों का लगा तांता

कई श्रद्धालुओं ने कहा कि अब तक के कल्याण महाकुंभ के मुकाबले इस वर्ष का महाकुंभ जहां ऐतिहासिक रहा है, ठाकुरजी ने चमत्कारिक दर्शन देकर भक्तों को निहाल कर दिया.

Advertisement
चित्तौड़गढ़ में ठाकुरजी के दिव्य दर्शन के लिए भक्तों का लगा तांता
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 23, 2022, 08:48 AM IST

Chittorgarh: मेवाड़ के प्रसिद्ध श्री शेषावतार कल्लाजी वेदपीठ के सप्तदश कल्याण महाकुंभ के अंतिम दिवस मंगलवार को ठाकुरजी की संध्या आरती से लेकर शयन आरती तक भक्तों की लंबी-लंबी कतारे लगती रही. 

यूं तो भरी दोपहरी में भी अपने आराध्य के दिव्य दर्शन के लिए दूर-दराज से आए हजारों भक्त मौजूद थे, लेकिन दर्शनार्थियों का देर रात तक तांता लगा रहा. हर कोई कल्याण नगरी के राजाधिराज की मनमोहिनी अद्भुत छवि को अपने नैत्रों में बसाने के लिए आतुर दिखाई दिया. 

कई श्रद्धालुओं ने कहा कि अब तक के कल्याण महाकुंभ के मुकाबले इस वर्ष का महाकुंभ जहां ऐतिहासिक रहा है, ठाकुरजी ने चमत्कारिक दर्शन देकर भक्तों को निहाल कर दिया. वहीं, विशाल एलईडी के फलस्वरूप विहंगम झांकी देखने को मिली. 

ठाकुरजी के दिव्य दर्शन के दौरान अपेक्षा से कई अधिक भक्तों के आगमन को देखते हुए वेदपीठ की ओर से छायाकार योगेश शर्मा और उनके साथियों द्वारा मंच पर लगाई गई. विशाल एलईडी के फलस्वरूप मातृ-पितृ पूजन, यज्ञ की पूर्णाहुति, मंदिर पर ध्वजारोहण, आचार्य वीरेन्द्रकृष्ण दौर्गादत्ती के आशीवर्चन, स्वामी सुदर्शनाचार्य के प्रवचन, महाराज कुमार लक्ष्यराजसिंह के औजस्वी उद्बोधन, ठाकुरजी के दिव्य दर्शन सहित सभी कार्यक्रमों की आकर्षक झलक एलईडी के माध्यम से प्रदर्शित करने से लोगों को अनोखे आनंद की अनुभूति हुई. 

Reporter- Deepak Vyas 

यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Read More
{}{}