trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11345583
Home >>Chittorgargh

चित्तौड़गढ़: बेगूं में निकली ऐतिहासिक शोभायात्रा, रात को निकले बप्पा का अगले दिन सुबह हुआ विसर्जन

 चित्तौड़गढ़ के बेगूं में निकाली गई गणपति विसर्जन की ऐतिहासिक शोभायात्रा ने अब तक के सभी धार्मिक आयोजनों के रिकॉर्ड तोड़ दिए.

Advertisement
गणपति विसर्जन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 10, 2022, 05:39 PM IST

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ के बेगूं में निकाली गई गणपति विसर्जन की ऐतिहासिक शोभायात्रा ने अब तक के सभी धार्मिक आयोजनों के रिकॉर्ड तोड़ दिए. शोभायात्रा में 2 दर्जन बड़ी गणेश प्रतिमाओं के साथ-साथ सैकड़ों छोटी गणेश प्रतिमाएं नाना प्रकार की झांकियां के साथ शामिल हुई. बेगूं नगर के पुराने बस स्टैंड से शुक्रवार रात्रि 8 बजे से शुरू हुई शोभायात्रा में दो दर्जन डीजे, करीब 200 ढोल, ट्रैक्टर जीप एवं अन्य वाहनों में सजी गणेश झांकियों के साथ साथ ऊंट, घोड़े तथा श्रद्धालुओं के बीच नृत्य करने एवं गोल गोल घूमने वाली गणेश प्रतिमाएं मुख्य आकर्षण का केंद्र रही.

यह भी पढ़ें-  Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

इस दौरान शोभायात्रा में शामिल हुए हजारों की संख्या में महिला पुरुष, युवक-युवतियों के लिए अलग-अलग संगठनों द्वारा भोजन प्रसाद, खिचड़ी, शरबत, चाय एवं पेयजल की जगह-जगह व्यवस्था की गई. शोभा यात्रा की विशालता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शोभा यात्रा को एक स्थान खड़े रह कर देखने में ढाई से 3 घंटे का समय लगा. शोभायात्रा का समापन शनिवार सुबह 4 बजे नगर के देवरा बावड़ी स्थल पर गणेश प्रतिमाओं की आरती एवं छोटी गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ किया गया. वहीं बड़ी गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन बेगूं क्षेत्र के डोराई बांध पर किया गया. गणपति विसर्जन यात्रा के दौरान पूरा माहौल धर्ममय हो गया,चारों तरफ गणपति बाप्पा मोरिया के जयकारें गूंजने लगे. इस दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पूरी शोभायात्रा में शामिल रहें.

Reporter - Deepak Vyas

चित्तौड़गढ़ की खबरों के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

Read More
{}{}