trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11736597
Home >>Chittorgargh

बेगूं: 10 साल बाद बड़े भाई की हत्या का लिया छोटे भाई ने बदला, मामूली सी बात पर उतार दिया था मौत के घाट

Chittorgarh News: अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश राकेश गोयल ने मंगलवार को अपने एक अहम फैसले में हत्या के मामले में 7 आरोपियों को उम्रकैद और 50 हजार रुपए जुर्माना की सजा से दण्डित किया है.

Advertisement
begun News
Stop
Deepak Vyas|Updated: Jun 13, 2023, 09:01 PM IST

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं  में  अपर जिला  न्यायालय में दस साल पहले  गंडासे  से हमला करने के मामले में न्यायाधीश राकेश गोयल  7 आरोपियों को उम्रकैद और 50 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है. 

यह भी पढ़ेंः मर्डर की जांच करने पहुंची झुंझुनूं पुलिस पर अचानक हुई पत्थरों की बारिश,  वजह जान हो जाएंगे हैरान

क्या था मामला

बता दें कि यह मामला  दस साल पहले रावतभाटा थाना क्षेत्र के धावद कला गांव का है. जहां मवेशियों के जरिए खेत में घुसकर फसल नष्ट किए जाने पर 29 सितंबर 2013 को आरोपियों ने बालचंद और मोहन लाल मीणा पर लाठियों गंडासे से हमला  कर दिया था. जिसमें 35 साल के बालचंद को लहूलुहान हालत में मरा हुआ समझ कर हमलावर छोड़कर भाग गए थे. जिसमें बाद में स्थानीय लोगों ने गंभीरहालत में पीड़ित  को कोटा अस्पताल में भर्ती करवाया था. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. भाई की हत्या को लेकर  मृतक के भाई नंदलाल मीणा ने  आरोपियों के खिलाफ रावतभाटा थाने में मामला दर्ज कराया था.

यह भी पढ़ेंः मर्डर की जांच करने पहुंची झुंझुनूं पुलिस पर अचानक हुई पत्थरों की बारिश,  वजह जान हो जाएंगे हैरान

वहीं दस साल बाद  मंगलवार को अपर जिला  न्यायालय में मृतक के भाई नंदलाल मीणा को इंसाफ मिला. मामले को लेकर  ADJ राकेश गोयल ने हत्या के आरोपी गांव धावद कला के रहने वाले धनराज, दुर्गा शंकर, बालचंद , नंदलाल , मुकेश,दीपक, बनवारी  को इसी गांव के बालचंद  की हत्या के मामले में दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 50-50 हजार का जुर्माना भी किया. अपरलोक अभियोजन फरीद मिर्जा ने बताया कि मामले में पीड़ित पक्ष की और से 23 गवाह और 43 दस्तावेज साक्ष्य पेश किए गए.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की सड़कों पर दौड़नी थी 590 नई बसें लेकिन उम्मीद हुई धुंधली, इस डर से टेडर किया निरस्त

Read More
{}{}