trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11628994
Home >>Chittorgargh

बड़ी सादड़ी नगरपालिका उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी, 3 वोटों से सीट पर किया कब्जा

चित्तौड़गढ़ जिले की नगरपालिका बड़ीसादड़ी में चैयरमेन सीट के लिए हुए उपचुनाव में अल्पमत में होने के बावजूद भाजपा ने बाजी मारते हुए 3 वोट से अप्रत्याशित जीत दर्ज की.

Advertisement
बड़ी सादड़ी नगरपालिका उपचुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी, 3 वोटों से सीट पर किया कब्जा
Stop
Deepak Vyas|Updated: Mar 27, 2023, 08:33 PM IST

 Chittorgarh news: चित्तौड़गढ़ जिले की नगरपालिका बड़ीसादड़ी में चैयरमेन सीट के लिए हुए उपचुनाव में अल्पमत में होने के बावजूद भाजपा ने बाजी मारते हुए 3 वोट से अप्रत्याशित जीत दर्ज की. बता दें कि करीब 1 वर्ष पूर्व हुए चुनावों में 25 वार्ड वाली इस नगर पालिका में 14 पार्षद कांग्रेस तथा 10 पार्षद भाजपा के जीते थे एवं एक निर्दलीय पार्षद ने जीत दर्ज की थी.

बड़ी सादड़ी के पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी ने पार्षद दल के साथ बैठक कर निर्मल पितलिया को चेयरमैन बनाने की जिद की. जिस पर तत्कालीन समय में ही विरोध के स्वर मुखर हुए थे. लेकिन किसी तरह सामंजस्य बिठाकर निर्मल पितलिया को चेयरमैन की सीट पर बिठा दिया गया था. वहीं 3 माह बाद ही,नगरपालिका के ठेकेदार से रिश्वत लेने के आरोप में एसीबी ने निर्मल पितलियां को नामजद किया, लंबे समय तक चले घटनाक्रम में, निर्मल पितलिया को निलंबित कर दिया गया.

शेष बचे पार्षदों में से 13 पार्षद कांग्रेस के तथा 10 पार्षद भाजपा के एक निर्दलीय होने से उपचुनाव में पुनः कांग्रेस की जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी. लेकिन कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी से रही खासी नाराजगी के चलते, इस बार भी कांग्रेस के पार्षदों तथा पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी के बीच उम्मीदवार को लेकर खासा विरोध देखने को मिला. लेकिन पूर्व विधायक की हठधर्मिता के चलते उनके द्वारा पार्षद रानू रांका को उम्मीदवार बनाया गया लेकिन पार्षदों में गतिरोध पैदा हो गया.

आज मतदान के दौरान कांग्रेस के 5 पार्षद नदारद रहे,पूर्व चेयरमैन तथा वर्तमान पार्षद दिलीप चौधरी के नेतृत्व में चार अन्य पार्षदों, ने मतदान का बहिष्कार किया. इस प्रकार भाजपा के विनोद कंठालिया को 11 वोट तथा कांग्रेश की रानू रांका को कुल 8 वोट मिले. भाजपा के विनोद कंटालिया की अप्रत्याशित जीत पर भाजपा खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई ढोल नगाड़ों के साथ पट आतिशबाजी करते हुए नगर पालिका के घंटाघर चौराहे पर जुलूस निकालकर स्वागत अभिनंदन किया गया

ये भी पढ़ें..

राजस्थान में इस IPS अधिकारी से कांपने लगे है अपराधी, खुद 7 साल जेल काटकर आया, अब गुंडों के लिए बना यमराज

आजादी के 30 साल बाद राजस्थान के इस किले में पाकिस्तान ने मांगी थी हिस्सेदारी, भारत सरकार ने दिया था करारा जवाब

Read More
{}{}