trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11286637
Home >>Chittorgargh

चित्तौड़गढ़ : इनके प्रयासों से कोटा-रावतभाटा रोड की हालत सुधरी, काम जारी

विभाग और ठेकेदार के बीच चल रही खींच-तान की वजह से सड़क निर्माण कार्य में रुकावट आ गई थी. जिससे बरसात के दिनों में ये सड़क की हालत इस कदर खस्ता हो गई थी कि कदम-कदम पर दो से ढाई फीट के गहरे गड्ढे नजर आ रहे थे.

Advertisement
कोटा-रावतभाटा रोड की हालत सुधरी, काम जारी.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 03, 2022, 03:25 PM IST

Chittorgarh : बेगूं विधान सभा क्षेत्र में विधायक राजेन्द्र सिंह बिधुड़ी के प्रयासों के चलते रावतभाटा में कोटा-रावतभाटा मार्ग की दशा सुधरने लगी है.  रावतभाटा सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सड़क के बीच स्थित बड़े-बड़े गढ्ढों को भरने का काम शुरू कर दिया गया है. जिससे राहगीरों को बड़ी राहत मिलेगी.

हालांकि कई महीनों पहले कोटा सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सड़क निर्माण की स्वीकृति एक ठेकेदार को दी गई थी, लेकिन विभाग और ठेकेदार के बीच चल रही खींच-तान की वजह से सड़क निर्माण कार्य में रुकावट आ गई थी. जिससे बरसात के दिनों में ये सड़क की हालत इस कदर खस्ता हो गई थी कि कदम-कदम पर दो से ढाई फीट के गहरे गड्ढे नजर आ रहे थे.

जिससे कोटा रावतभाटा आवागमन करने वाले वाहन चालकों के वाहन रेंग-रेंग कर आगे बढ़ने को मजबूर हो रहे थे. वहीं सफर के दौरान वाहनों में सवार राहगीरों के अस्ती पंजर ढीले हो जा रहे थे.

यह भी पढ़ें : चित्तौड़गढ़ में नशे में धुत युवक ट्रैफिक पुलिसकर्मी से उलझा, मारपीट कर वर्दी फाड़ी

नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष धर्मेन्द्र तिल्लानी ने बताया कि विधायक राजेन्द्र सिंह बिधुड़ी ने इस मार्ग से गुजरने वाले हजारों राहगीरों की पीड़ा को महसूस किया और उनकी समस्या को सर्वोपरी मानते हुए कोटा जिले से सटे सड़क मार्ग को दुरुस्त करवाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 8 लाख की राशि का टेंडर स्वीकृत करवाया.

जिसके बाद कोटा और चित्तौड़गढ़ जिले में आने वाली सड़क को ठीक करने का काम तेज गति से शुरू कर दिया गया है. वहीं उपखण्ड अधिकारी कैलाश चन्द गुर्जर, पूर्व पालिका अध्यक्ष धर्मेन्द्र तिल्लानी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता प्रणव कुमार के साथ मौके पर जाकर मरम्मत कार्य की गुणवत्ता का जायजा लिया.

बता दें कि मरम्मत का कार्य पूरा होते ही मेडिकल एमरजेंसी के साथ ही दैनिक कार्यों के लिए कोटा रावतभाटा मार्ग पर आवागमन करने वाले हजारों राहगीरों को सफर के दौरान बड़ी राहत मिलेगी.

Reporter: Deepak Vyas

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}