trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11581257
Home >>Chittorgargh

Begun: वन्य जीव का शिकार कर मीट बनाने की मिली सूचना,जांच के लिए गई टीम पर किया हमला

Chittorgarh News :उपखण्ड क्षेत्र बेगूं के सामरिया स्थित मण्डना वनखंड में सोमवार रात्रि को कुछ लोगों द्वारा वन्य जीव का शिकार कर शराब ठेके पर मीट बनाए जाने की सूचना पर मौक़े पर पहुंचे वन कर्मियों के साथ करीब आधा दर्जन लोगों ने मारपीट कर दी.  

Advertisement
Begun: वन्य जीव का शिकार कर मीट बनाने की मिली सूचना,जांच के लिए गई टीम पर किया हमला
Stop
Deepak Vyas|Updated: Feb 21, 2023, 11:22 PM IST

Chittorgarh, Begun: उपखण्ड क्षेत्र बेगूं के सामरिया स्थित मण्डना वनखंड में सोमवार रात्रि को कुछ लोगों द्वारा वन्य जीव का शिकार कर शराब ठेके पर मीट बनाए जाने की सूचना पर मौक़े पर पहुंचे वन कर्मियों के साथ करीब आधा दर्जन लोगों ने मारपीट कर दी, इस वारदात में दो वन कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका बेगूं चिकित्सालय में उपचार करवाया जा रहा है.

क्षेत्रीय वन अधिकारी नारायण सिंह ने बताया कि सोमवार रात्रि को क्षेत्र के माण्डना संरक्षित वन क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा वन्यजीव का शिकार कर पास के शराब ठेके पर मीट पकड़े जाने की सूचना मुखबीर द्वारा मिलने पर क्षेत्र में तैनात वन कर्मी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे जहां, शराब ठेका बंद कर अंदर मीट पका रहे लोगों को वन कर्मियों द्वारा आवाज दी गई तो अंदर से लोगों बाहर निकलते ही वन कर्मियों के साथ लाठियों तथा सरियों से हमला कर लहूलुहान कर दिया.

इस वारदात में तीन-चार वन कर्मियों को चोटे आई इनमें से दो बंद करनी लहूलुहान होकर तथा हाथ पैर फैक्चर हो जाने से गंभीर घायल हो गए. अचानक हुए हमले से जान बचाकर भागे वन कर्मियों ने उनके साथ हुई वारदात की सूचना क्षेत्रीय वन अधिकारी एवं आला अफसरों को दी तो अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घायल वन कर्मियों बेगूं चिकित्सालय पहुंचाया. क्षेत्रीय वन अधिकारी नारायण सिंह कच्छावा ने बताया कि उक्त मामले में बेगूं पुलिस थाने पर नामजद आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दी गई है.

Read More
{}{}