trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11329993
Home >>Chittorgargh

Bari Sadri: 10 दिवसीय गणपति महोत्सव का आगाज, निकाली गई शोभायात्रा, सुरक्षा व्यवस्था रही चाक-चौबंद

श्री गणपति महोत्सव समिति बजरंग दल और ग्रामीणों के सहयोग से गणपति महोत्सव का आगाज बुधवार को हुआ. गणपति महोत्सव समिति के अध्यक्ष उदय लाल गुर्जर द्वारा बताया गया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणपति महोत्सव का 10 दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार को कलश यात्रा के साथ गणपति शोभायात्रा के साथ की गई. 

Advertisement
 गणपति महोत्सव
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 01, 2022, 12:26 PM IST

Bari Sadri: श्री गणपति महोत्सव समिति बजरंग दल और ग्रामीणों के सहयोग से गणपति महोत्सव का आगाज बुधवार को हुआ. गणपति महोत्सव समिति के अध्यक्ष उदय लाल गुर्जर द्वारा बताया गया कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणपति महोत्सव का 10 दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार को कलश यात्रा के साथ गणपति शोभायात्रा के साथ की गई. 

कलश यात्रा उदयपुर निंबाहेड़ा राजमार्ग पर सांवलिया जी चौराहा पर स्थित प्रवीण लक्षकार की दुकान से कलश यात्रा के साथ गणपति की शोभायात्रा शुरू हुई. इसमें दो गणपति अलग-अलग वाहनों में विराजमान थे. शोभायात्रा के साथ ग्रामीण महिलाएं पुरुष हाथ में भगवा ध्वज लिए चल रहे थे. वहीं 151 महिलाएं सिर पर कलश लिए चल रही थी और पुरषों नें भगवा सेफ धारण शोभा यात्रा में कई ग्रामीणों के हाथ में तिरंगा भी था. शोभा यात्रा शुरू होने के अवसर पर भक्तों द्वारा एक क्विंटल से अधिक का प्रसाद वितरण किया गया. शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ आरम्भ हुई. 

प्रवीण की दुकान से प्रस्थान करते हुए सांवलिया जी चौराहा से खटीक बस्ती पहुंची, जहां गणपति की स्थापना कर पुनः सांवलिया जी चौराहा पहुंची, जहां से उदयपुर निंबाहेड़ा मार्ग होती हुई मुख्य बस स्टैंड पहुंची, जहां पर दिनेश अग्रवाल द्वारा केले का प्रसाद वितरण किया गया. बस स्टैंड पर महिला पुरुषों द्वारा जमकर नृत्य किया गया. वहां से रवाना होते हुए प्रजापत मोहल्ला पहुंची, जहां से नीम चौक पहुंचे. यहां पर भी ग्रामीणों ने जमकर नृत्य किया और विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना करते हुए गणपति की स्थापना की, जहां प्रसाद का वितरण हुआ. 

यह भी पढ़ें - September Rashifal 2022: सितंबर का ये महीना, 5 राशियों के लिए खतरनाक, थोड़ा संभल कर रहें

शोभायात्रा में रास्ते पर भगवान गणपति के रथ पर फूलों की वर्षा की और नाचते थिरकते पहुंचे. आयोजकों द्वारा बताया गया कि गणपति स्थापना के साथ ही प्रतिदिन रात्रि में 8 से 10 बजे तक गरबा के साथ विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी होगा. गणपति समिति द्वारा यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से रखा गया. सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखी. इस अवसर पर मंडपिया एसएचओ ओम सिंह के साथ पूरा लवाजमा उपस्थित था. पुलिस सिपाहियों द्वारा यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से निकाला गया. इस कार्यक्रम की व्यवस्था को लेकर डूंगला उप खंड अधिकारी ने भी दौरा किया था.

Reporter: Deepak Vyas

चितौड़गढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा

राजस्थान के 1 करोड़ 35 लाख परिवारों को मिलेगा फ्री मोबाइल और 3 साल के लिए फ्री इंटरनेट- सीएम गहलोत

बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

Read More
{}{}