trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11283403
Home >>Chittorgargh

चित्तौड़गढ़: आम आदमी पार्टी छात्र राजनीति में जड़ों को मजबूत करने में जुटी

 कॉलेज चुनाव में केंडिडेट उतारने के साथ ही आम आदमी पार्टी छात्र संगठन छात्र युवा संघर्ष समिति चित्तौड़गढ़ सहित राजस्थान में अपनी जगह तलाशने में जुट गई है. विजन राजस्थान 2023 को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कोशिशें तेज कर दी हैं.

Advertisement
आप की बैठक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 01, 2022, 02:08 PM IST

Chittorgarh: कॉलेज चुनाव में केंडिडेट उतारने के साथ ही आम आदमी पार्टी छात्र संगठन छात्र युवा संघर्ष समिति चित्तौड़गढ़ सहित राजस्थान में अपनी जगह तलाशने में जुट गई है. विजन राजस्थान 2023 को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कोशिशें तेज कर दी हैं, इसी के तहत जिले में ग्राम सम्पर्क अभियान चालू कर ग्राम नगर के सभी वार्डों में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देकर प्रशिक्षित कर रही है. 

पार्टी हर स्तर पर अपने टारगेट पर सीधा काम कर रही है. आप ने मिस कॉल से सदस्य बनाने से लेकर भाजपा, कांग्रेस से खफा ऐसे साफ छवि के चेहरों को तलाशना शुरू किया है, जो वजूद रखने के बावजूद पार्टी में अपना मुकाम नहीं बना सके हैं या फिर राजनीतिक दलों में उपेक्षा का शिकार होते आए हैं.पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ के पास में चित्तौड़गढ़,कपासन के कार्यकर्ताओं को ग्राम सम्पर्क अभियान के लिए बूथ लेवल पर प्रशिक्षण देने के साथ ही जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल ने पार्टी को सही मुकाम तक पहुंचाने के लिए यहां खास लोगों से मुलाकात करने के लिए जिले में फोन पर कई छोटे बड़े नेताओं से बात की है. 

अभियंता अनिल सुखवाल ने बताया कि दिल्ली और पंजाब के बाद मिली सफलता को देखते हुए, पार्टी राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारेगी. उससे पहले अगस्त माह में होने वाले कॉलेज चुनावों में भी छात्र युवा संघर्ष समिति अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी. चित्तौड़गढ़ में इसकी शुरुआत एमपीपीजी महाविद्यालय में अगले महीने होने वाले छात्र संगठन से होगी. इसके अलावा आप पार्टी कपासन, राशमी, निम्बाहेड़ा, बेगूं, रावतभाटा से भी सीवाईएसएस अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी.

चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) चुनाव मैदान में उतरने वाले चेहरों से बात कर सम्पर्क बनाए हुए हैं. अभी पार्टी ने चित्तौड़गढ़ में कुल 500 युवाओं की टीम होने का दावा किया है, लेकिन चुनाव में उतरने वाले चेहरों को लेकर अभी बहुत कुछ स्पष्ट नहीं है. सुखवाल ने बताया कि एक माह में ही राजस्थान से 7 लाख से ज्यादा लोगों ने पार्टी के नंबर पर मिस कॉल कर सदस्यता ली है, केवल चित्तौड़गढ़ की बात करें तो यहां पर पांच सौ युवाओं सहित कुल दो हजार एक्टीव मेंबर पार्टी के साथ जुड़ चुके हैं. जिले में ग्राम सम्पर्क अभियान लगातार जारी है और इसी अभियान के दौरान पार्टी का टारगेट दो माह में कुल पांच हजार एक्टीव मेंबर बनाने का लक्ष्य है.

चित्तौड़गढ़ को कुछ नहीं दिया कांग्रेस-भाजपा ने

अनिल सुखवाल का कहना है कि आजादी के इतने सालों बाद भी जिले को कांग्रेस और भाजपा जैसी पार्टियां कुछ नहीं दे सकी हैं. दोनों ही राजनीतिक पार्टियां यहां फैले भ्रष्टाचार पर भी लगाम नहीं लगा सकी हैं, कांग्रेस, बीजेपी के नेता चित्तौड़गढ़ में औद्योगिक संस्थानों से मिलकर जनता के हक का पीने का पानी भी गुपचुप बेच देते हैं, जिससे जनता को पीने का साफ पानी भी नहीं मिल पा रहा है. इसके अलावा स्थानीय लोगों को रोजगार भी नहीं दिलाया जा रहा तो वहीं गांवों में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान हैं, सिंहपुर में खाद फैक्ट्री से लोग परेशान हैं, जिंक में लेड की मात्रा से आसपास के पशु पक्षी तो मर ही रहें हैं, लोग भी गम्भीर बिमारियों के चलते परेशान हैं.

Reporter - Deepak Vyas

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- यहां देखिए उर्फी जावेद के अब तक के सबसे बोल्ड वीडियोज, एक में तो बंद कर लेंगे आंखें

 

Read More
{}{}