trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11435021
Home >>Bundi

बूंदी के नैनवा क्षेत्र में यूरिया खाद की भीषण किल्लत, सहकारी समिति के चारो तरफ किसानों का जमावड़ा,अन्नदाता खा रहा धक्के

Bundi, Nainwa News: राजस्थान के किसानों के सिर पर बोवाई का काम है, किसान इन दिनों खाद-बीज के लिए परेशान है. वहीं बूंदी जिले के हिंडोल, नैनवा कस्बे में भी यूरिया संकट से किसानों को दो चार होना पड़ रहा है.    

Advertisement
बूंदी के नैनवा क्षेत्र में यूरिया खाद की भीषण किल्लत, सहकारी समिति के चारो तरफ किसानों का जमावड़ा,अन्नदाता खा रहा धक्के
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 10, 2022, 05:51 PM IST

Bundi, Nainwa News: राजस्थान, बूंदी के हिंडोल विधानसभा क्षेत्र के नैनवा उपखंड क्षेत्र में यूरिया खाद की किल्लत को देखते हुए अब सरकार ने समीक्षा शुरू कर दी है, लगातार मीडिया में आ रही खबरों को देखकर अब सरकार अधिकारियों को नोटिस देकर जवाब मांग रही है, उसके बाद भी हजारों किसान परिवार सहित सड़कों पर हैं, फिलहाल खाद की किल्लत बरकरार है.

 बूंदी जिले के नैनवा उपखंड देई कस्बे में आज किसानों का सहकारी समिति के चारों और जमावड़ा देखने को मिला. हालात यह थे कि भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस बल को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, कृषि विभाग की ओर से 6 ट्रक यूरिया खाद पंचायत समिति नैनवा के सहकारी समिति में भिजवाए गया था, जहां खाद आने की सूचना को देखते ही किसान परिवार सहित सैकड़ों की संख्या में वहां पहुंच गए. हालात यह थे कि भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को कुछ सख्त कदम भी उठाने पड़े. लेकिन किसानों के हाथ के खाद कट्टे नहीं मिले.

 बूंदी जिले के देइ कस्बे में आज सैकड़ों की संख्या में किसान परिवार सहीत खाद के कट्टे लेने पहुंच गए. जहां सहकारी समिति की छत पर और परिसर सड़कों पर भारी भीड़ जमा हो गई. व्यवस्था के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. भीड़ को काबू करने के लिए आसपास के स्थानों से जाब्ता बुलाया गया. हालांकि दोपहर बाद भी किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हुआ था,

वहां भारी भीड़ जमा थी किसान जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. बूंदी जिले के नैनवा हिंडोली करने में हर साल की तरह इस साल भी खाद की किल्लत बरकरार है, खाद की समस्या को लेकर कृषि अधिकारी संवेदनहीनता बरत रहे हैं. वह अन्नदाता पुलिस की लाठियां खाने पर मजबूर है.

Reporter- Sandeep Vyas

ये भी पढ़ें- Chittorgarh News: निंबाहेड़ा में माइनिंग के काम को लेकर विवाद, दोपहर घर में घुसकर 10 बदमाशों की तोड़फोड़, महिलाओं से की अभद्रता

 

Read More
{}{}